नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन एवं पूर्वी यूपी की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह यूपी दौरे के दौरान एक सामान्य ढाबे पर खाना खाते और बिल्कुल सामान्य लोगों की तरह वहां जनता से बात करते और सेल्फी खिंचवाते नजर आ रहे हैं. उनके साथ दिग्गज कांग्रेस नेता राज बब्बर और पश्चिमी यूपी में कांग्रेस के लिए अहम जिम्मेदारी उठाए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे. ऐसा कम मौके दिखते हैं जब कोई बड़े नेता इस तरह सुरक्षा घेरा से निकलकर आम जनों का हाल-चाल पूछते और उनके साथ फोटो खिंचवाते दिखते हैं. राहुल और प्रियंका ने उनलोगों का सुख-दुख पूछने के बाद बोला कि हम भी सामान्य आदमी ही हैं. ऐसा सुन वहां मौजूद लोग इन दोनों के कायल हो गए. राहुल और प्रियंका ने ढाबे पर मौजूद लोगों को चाय भी पिलाई.

यह वीडियो बीते बुधवार का है, जब राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी और अन्य नेताओं के साथ पूर्वी यूपी के शामली गए थे. रास्ते में शिव शक्ति नामक ढाबे के पास इन नेताओं का काफिला उतरा. राहुल और प्रियंका को देख आसपास के लोग वहां जुट गए और उन्हें घेर कर सेल्फी खिंचवाने लगे. वहीं प्रियंका गांधी ढाबे में पहले से खाना खा रही एक बच्ची से बात करने लगीं. बाद में उनके पास कई महिलाएं आ गईं, जिन्हें प्रियंका ने खाट पर बिठाया और फिर राहुल गांधी, राज बब्बर और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनलोगों की बातें सुनीं.

मालूम हो कि बीते बुधवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पुलवामा हमले में मारे गए सीआरपीएफ जवान अमित कुमार कोरी के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे थे. कांग्रेस नेताओं ने शहीद के परिजनों से बातचीत की और संवेदनाएं जताईं. इस दौरान इन नेताओं ने एक प्रार्थना सभा में भी हिस्सा लिया. इसके बाद राहुल और प्रियंका ने पुलवामा हमले में शहीद हुए प्रदीप कुमार के परिजनों से भी मुलाकात की और शोक जताया. शहीदों के परिजनों से मिलने के दौरान राहुल और प्रियंका की भाव-भंगिमा ऐसी थी जिसे देख वहां के लोग उनके कायल हो गए. प्रार्थना सभा के दौरान वह आसपास के लोगों से बातचीत करते दिखे और काफी भावुक दिखे.

In UP…

Posted by Rahul Gandhi on Wednesday, 20 February 2019

Kodi Ramakrishna Profile: जानिए कौन थे मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर कोडी रामकृष्ण, जिनके निधन से भारतीय फिल्म जगत में शोक की लहर है

7th Pay Commission: सेंट्रल गर्वनमेंट मार्च महीने में इन कर्मचारियों को दे सकती है 7वें वेतनमान की सौगात

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App