अबू धाबी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अबू धाबी के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए आज राहुल ने देश में बीजेपी की सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने भारतीय मूल के लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि इस वक्त देश में असहिष्णुता और गुस्से का दौर चल रहा है. पिछले साढ़े चार सालों में देश ने बीजेपी की सरकार ने देश को तरक्की के बदले यही दिया है.
राहुल के इस दो दिवसीय दौरे का आज दूसरा दिन है. राहुल ने कहा कि देश की सत्ता देश की जनता पर कोई एक विचारधारा नहीं थोप सकती है ये गलत है. IMT दुबई युनिवर्सिटी के छात्रों से बातचीत करते हुए राहुल ने बातें कहीं.

राहुल ने छात्रों से बात करते हुए कहा की सहिष्णुता भारत की पहचान है, लेकिन पिछले साढ़े चार सालों में देश ने सिर्फ गुस्सा देखा है जो सत्तासीन लोगों की मानसिकता है. राहुल ने कहा, हम उस भारत को पसंद नहीं करते जहां पत्रकारों की खुलेआम हत्या होती है , बिना बात के लोगों को मारा जाता है. हम इसे बदलना चाहते हैं, और यही बातें आने वाली लोकसभा चुनाव में हमारे लिए सबसे बड़ा चैलेंज भी है.
अपनी बातों में राहुल ने हेल्थकेयर सेक्टर के बारे में भी बातें की और कहा कि देश में हेल्थ सेक्टर में बहुत ऑपर्च्यूनिटी है. राहुल ने कहा अगर देश में भरपूर रोजगार के अवसर होंगे तो देश का युवा बाहर क्यूं जाएगा.

rahul in uae

यूएई के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे राहुल ने शुक्रवार को यहां कई बड़े उद्यमियों से मुलाकात और बातचीत की. कांग्रेस के वैश्विक संपर्क कार्यक्रम के तहत राहुल का ये दौरा है. माना ये जा रहा है कि इसके जरिये कांग्रेस विदेशों में रह रहे भारतीय नागरिकों का समर्थन जुटाने की कोशिश कर रही है, जिनका भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में अहम योगदान होता है.

Congress President Rahul Gandhi in UAE: दो दिवसीय दौरे पर यूएई पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

Happy Birthday Priyanka Gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी आज मना रही हैं अपना 47 वां जन्मदिन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App