Tuesday, November 29, 2022

सिद्धू मूसेवाला के घर जाने के दौरान राहुल गांधी का भटका काफिला, सुरक्षा में हुई चूक

मानसा। पंजाब में कांग्रेस के पुर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला भी सामने आया है. इससे पहले पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था. मंगलवार यानी आज राहुल गांधी सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर शोक जताने के लिए उनके परिजन से मिलने गांव मूसा पहुंचे. गांव जाते समय पटियाला में उनका काफिला रास्ता भटक गया. पटियाला में करीब 20 मिनट तक काफिले को सही रुट पर पहुंचने के लिए इधर से उधर भटकना पड़ा। मोहाली पायलट गाड़ी के पीछे चल रहा था और काफिला अर्बन एस्टेट बायपास से संगरूर रोड वाला रुट लेने के बजाय सीधे निकल गया।

सुरक्षा में हुई चूक

जिसके बाद काफिले ने पटियाला पुलिस को सूचित किया तो पुलिस अलर्ट हो गई. बता दें कि काफिले को बड़ी नदी से होते हुए सनोरी अड्डा की तरफ पहुंचे. बाद में काफिले ने गाड़ी वापस लेते हुए देवीगढ़ रोड पहुंच कर सदर्न बायपास रुट पकड़ कर संगरूर रोड के सही रास्ते का इस्तेमाल किया।

पहुंचने में हुई देरी

काफिला भटकने के कारण राहुल गांधी के सुरक्षा दस्ते में हड़कंप मच गया। राहुल गांधी दिल्ली से चंडीगढ़ विमान से पहुंचे थे। यहां से वह सड़क मार्ग से मानसा स्थित गांव मूसा के लिए रवाना हुए थे, लेकिन उनका काफिला पटियाला के पास भटक गया। इस कारण उन्हें गांव मूसा पहुंचने में देर हुई।

हालांकि राहुल गांधी के काफिले के रास्ता भटकने को लेकर अभी किसी का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें, पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की पंजाब में दिनदहाड़े 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमलावरों ने सिंगर पर एक नहीं दो नहीं बल्कि ताबड़तोड़ 19 राउंड फायरिंग की। इसके बाद से पंजाब में राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। विपक्षी दल भगवंत मान सरकार पर कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में विफल रहने का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस भी लगातार इस मामले में मान सरकार को घेर रही है।

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news