Monday, December 5, 2022

राहुल गांधी ने महंगाई के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन में लिया भाग

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र का दूसरा दिन है। सत्र के दूसरे दिन एक बार फिर से सदम में हंगामा होने की संभावना जताई जा रही है. जहां कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां संसद के बाहर महंगाई, डेयरी और खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाए जाने और अग्निपथ योजना (Agneepath Ccheme) को वापस लेने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी विरोध प्रदर्शन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल गांधी

बता दें कि संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन संसद के बाहर विपक्षी पार्टीयां महंगाई, जीएसटी और अग्निपथ जैसे मुद्दों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

महंगाई और अग्निपथ स्कीम को लेकर प्रदर्शन

दरअसल, मानसून सत्र के दूसरे दिन संसद के बाहर विपक्षी पार्टीयां महंगाई, जीएसटी और अग्निपथ पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। विपक्ष केंद्र सरकार द्वारा लाई गई सेना में भर्ती के लिए नई स्कीम ‘अग्निपथ’ को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बढ़ती महंगाई को कम करने की मांग कर रहे है। इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए।

मानसून सत्र में विपक्ष ने की 25 मुद्दों पर बहस की मांग

सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विपक्ष कुल 36 दलों के नेता शामिल हुए। जिसमें भाजपा, कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, डीएमके, सपा, बसपा, राजद और अन्य दल शामिल है। इस बैठक के खत्म होने का बाद मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में कुल 25 मुद्दों पर बहस की मांग हुई। जिसमें 13 मुद्दे कांग्रेस पार्टी की ओर से उठाए गए हैं।

विपक्षी पार्टियों ने इन मुद्दों पर संसद में बहस के लिए सरकार से मांग की है।

महंगाई
अग्निपथ योजना
बेरीज़गारी
केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग
रुपये की गिरती क़ीमत
अर्थव्यवस्था की स्थिति

Vice Presidential Election: उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

Latest news