Rahul Gandhi Targeted Narendra Modi Government: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आंदोलन छेड़ रखा है. किसानों का आंदोलन दिल्ली की सीमाओं पर बीते 78 दिन सेकिसाने आंदोलन जारी रखा है. आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर थे. उन्होंने आज हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की यही कोशिश रही है कि खेती किसी एक हाथ में न जाए, लेकिन नए कानून में इसका उलट किया जा रहा है.

महापंचायत की रैली में कांग्रेस केपूर्वअध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदी जी कहते हैं कि हम किसानों के साथ बात करना चाहते हैं, आप क्या बात करना चाहते हैं? कानूनों को निरस्त करें, किसान आपके साथ बात करेंगे. प्रधानमंत्री उनकी जमीन, भविष्य को छीन रहे हैं और ऐसे में आप उनसे बात करना चाहते हैं. पहले कानून वापस लें, फिर बात करें.’उन्होंने कहा कि हमेशा ही कांग्रेस का प्रयास रहा कि किसानी किसी एक केहाथ में न जाए. आजादी के बाद से हमार लक्ष्य यही रहा. कांग्रेस ने कोशिश की है कि किसानी में 40 प्रतिशत लोगों की भागीदारी रहे.

महापंचायत में उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि इन कानूनों को बढ़ने नहीं दिया जाएगा. हम इन्हें रद्द करवाकर ही मानेंगे. तीन कानून क्या हैं? ये लोग कृषि के बिजनेस को किसान, खेतिहर से छीनना चाहते हैं. सरकार का लक्ष्य है कि 40 प्रतिशत लोगों का व्यापार 2-3 लोगों के हाथ में चला जाए. वे अपने उद्योगपति दोस्तों के लिए रास्ता बना रहे हैं.

RSS के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करना पड़ा भारी, किसान नेता विपुल पटने ने विधर्मी युवकों के खिलाफ की शिकायत

Kangana Ranaut on Joining Politics: कंगना रनौत को मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता ने दी शूटिंग रोकने की धमकी, एक्ट्रेस ने दिया जवाब, कहा- कांग्रेस मुझे नेता बनाकर ही छोड़ेगी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर