Rahul Gandhi Target PM Modi: कांग्रेस के पूर्व अध्य़क्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर चल रहे तनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री ने चीन के रूख को स्वीकार करके हमारी सेना के साथ विश्वासघात किया है. राहुल ने कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में यह भी कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए संघर्ष में शहीद हुए 20 जवानों का बलिदान व्यर्थ न जाए.

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने आरोप लगायाा कि चीन ने बढ़ी ढिठाई से हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया. प्रधानमंत्री ने चीन के इस रुख को स्वीकार करके हमारे रुख को नष्ट कर दिया और हमारी सेना के साथ विश्वासघात किया कि कोई भी भारतीय क्षेत्र चीन के कब्जे में नहीं है. राहुल ने कहा कि चीन को हमारी जमीन पर कब्जा करके निकल जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती. इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने विदेश नीति को लेकर भी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चीन की इस हरकत का एक कारण हमारी विदेश नीति की पूरी तरह नाकामी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूटनीति के स्थापित संस्थागत ढांचे को नष्ट कर दिया. कभी पड़ोसी देशों के साथ रहे अच्छे संबंध अब तनाव में हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत को अमेरिका और अन्य देशों के साथ अच्छे संबंध का निर्माण करना चाहिए और साथ ही पुराने मित्र देशों के साथ अच्छे रिश्ते बरकरार रखने चाहिए.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत चीन संघर्ष के विषय पर 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि कोई न हमारे क्षेत्र में घुसा है और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है. पीएम मोदी के इस बयान पर राहुल गांधी समेत कांग्रेस पार्टी के दूसरे नेता निशाना साध रहे हैं. प्रधानमंत्री के इस बयान पर पीएमओ ने बयान जारी कर कहा था कि सर्वदलीय बैठक में पीएम की टिप्पणियों की कुछ हलकों में शरारतपूर्ण व्याख्या करने की कोशिश की जा रही है.

S Jaishankar on China: भारत-चीन सीमा पर हुई हिंसक झड़प को लेकर विदेश मंत्री बोले, गलवान में जो हुआ वो चीन की साजिश थी

India China Ladakh Border Clash Live Updates: भारतीय सेना के सामने पूर्वी लद्दाख में झुका चीन, LAC पर अपनी सेना को पीछे हटाने पर हुआ सहमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App