Rahul Gandhi Target BJP RSS: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर जोरदार निशाना साधा है. दरअसल राहुल गांधी ने यह निशाना फेसबुक और वॉट्सऐप को लेकर किया है. राहुल गांधी ने कहा है कि भाजपा और आरएसएस भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप को नियंत्रित करते हैं और इसके माध्यम से इन प्लेटफॉर्म पर फर्जी खबरें और नफरत फैलाते हैं. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के अन्य नेताओं और लेफ्ट पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट में एक न्यूजपेपर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस का भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप पर कब्जा है. वे इसके जरिए फेक न्यूज और नफरत फैलाने का काम करते हैं. राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस के लोग इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं.

बता दें कि फेसबुक के कर्मचारियों के हवाले से न्यूजपेपर में प्रकाशित इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में कई ऐसे लोग हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाते हैं. कर्मचारियों का कहना है कि वर्चुअल दुनिया में नफरत वाली पोस्ट करने से असली दुनिया में हिंसा और तनाव बढ़ता है.

अमेरिका के प्रतिष्ठित न्यूजपेपर वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीजेपी नेता टी राजा ने फेसबुक पोस्ट में कहा था कि रोहिंग्या मुसलमानों को गोली मार देनी चाहिए. नेता ने मुस्लिमों को देशद्रोही बताया था और मस्जिद गिराने की धमकी भी दी थी. इस बात का विरोध फेसबुक कर्मचारी ने कहा था. हालांकि कंपनी के भारत में बैठने वाले कर्मचारियों ने इस पर किसी भी प्रकार का एक्शन नहीं लिया.

राहुल गांधी के साथ-साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि प्लीज आप इस पर बात करें. प्रधानमंत्री मोदी के समर्थक अंखी दास को फेसबुक में नियुक्त किया गया, जो खुशी-खुशी मुस्लिम विरोधी पोस्ट को सोशल मीडिया पर अप्रूव करता है. इस बात ने साबित कर दिया है कि आप जो उपदेश देते हैं उसका पालन नहीं करते.

Prashant Bhushan Guilty: कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार, 20 अगस्त को सजा पर सुनवाई

Rajasthan Assembly: बगावत की सजा? राजस्थान विधानसभा में सीएम गहलोत के बगल में नहीं, पीछे बैठेंगे सचिन पायलट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर