नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उनके शासन में टैक्स बढ़ोतरी की लहरें लगातार आ रही हैं. जिसके कारण महंगाई आसमान छू रही है और आम लोगों का जीवन कठिन हो गया है.

गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, “कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है. पेट्रोल पम्प पर बिल देते समय आपको मोदी सरकार द्वारा किया गया महंगाई में विकास दिखेगा. टैक्स वसूली महामारी की लहरें लगातार आती जा रही हैं.” उनकी टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये को पार कर गई हैं और दिल्ली में निशान के करीब हैं”

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को “अत्यधिक सार्वजनिक लूट” करार दिया और कहा कि इसके लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है.

उन्होंने ट्विटर पर कहा “अत्यधिक सार्वजनिक लूट – पिछले 13 महीनों में, पेट्रोल और डीजल में 25.72 रुपये और 23.93 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. कुछ राज्यों में, पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है। मोदी सरकार द्वारा करों में वृद्धि और उच्च कच्चे तेल नहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इस वृद्धि के लिए कीमत जिम्मेदार है.” 

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस सरकार की आलोचना करती रही है. विपक्षी दल यह भी मांग कर रहा है कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी शासन के दायरे में लाया जाए.

PM Modi Address Nation Today : पीएम नरेंद्र मोदी शाम 5 बजे जनता को करेंगे संबोधित

Petrol and Diesel Prices Hike : पेट्रोल-डीजल के दामों में आग, कई जगहों पर शतक का आंकड़ा पार, जाने अपने शहर की कीमत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर