Rahul Gandhi Released White Paper:  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना की तीसरी लहर के लिए केंद्र सरकार को आगाह करते हुए श्वेत पत्र जारी किया है। राहुल ने कहा, श्वेत पत्र का लक्ष्य देश को तीसरी लहर के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए है। पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। इसलिए हम फिर कह रहे हैं कि सरकार को तीसरी लहर की पहले से ही तैयारी कर लेनी चाहिए। अस्पतालों में ऑक्सीजन और दवाओं का पहले से इंतजाम कर लेना चाहिए।

कांग्रेस के व्हाइट पेपर में क्या

कांग्रेस के व्हाइट पेपर को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि इसमें तीसरी लहर की तैयारी, दूसरी लहर में रही कमी, आर्थिक रूप से मदद दी जाए, ताकि जब थर्ड वेव आए तो आम लोगों को कम से कम परेशानी हो। राहुल ने कहा कि सरकार को मुआवजे की व्यवस्था दी जानी चाहिए, जिनके परिवार में कोरोना से मौत हुई है उन्हें मदद दी जाए।

मनमोहन सिंह का उड़ाया था मज़ाक

राहुल बोले कि वैक्सीनेशन के मामले में राज्यों को बीजेपी-कांग्रेस में ना बांटें, हर किसी को टीका लगना जरूरी। राहुल गांधी ने कहा कि हमारा व्हाइट पेपर सिर्फ गलतियों को उजागर करने वाला है, अगर सरकार इस इनपुट को लेती है तो सरकार को फायदा होगी। राहुल बोले कि जब मनमोहन सिंह ने सलाह दी तो सरकार के मंत्री ने मज़ाक उड़ाया, लेकिन दो महीने बाद वही सरकार को करना पड़ा।

राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘शायद हिंदुस्तान एकमात्र ऐसा देश है जहां वैक्सीन के लिए पैसा लिया जा रहा है। ये समय अपनी वाहवाही करने का नहीं है। जब कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाए तो आप अपनी वाहवाही कीजिए।

Corona Record Vaccination : केंद्र की नई वैक्सीन नीति के पहले दिन ही रिकॉर्ड 86.16 लाख लोगों का टीकाकरण

UGC Thanking Banner : UGC का फरमान- फ्री वैक्सीन देने पर कॉलेज और विश्वविद्यालय लगाएं ‘थैंक्यू पीएम मोदी’ के बैनर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर