नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी रैलियां शुरू कर दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष आज पंजाब और हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. बुधवार दोपहर राहुल गांधी ने पंजाब के मोगा में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान जहां एक तरफ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर राफेल डील, करप्शन, बेरोजगारी समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर हमला बोला, वहीं फिर से चुनावी वादा दोहराया कि अगर 2019 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह गरीबों और जरूरतमंदों को मिनिकम इनकम की गारंटी देंगे.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी के कई कारोबारियों के लोन माफ कर दिए. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की और करोड़ों लोगों को बेरोजगार बना दिया. उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत यूपीए सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि सफेद क्रांति, हरित क्रांति और मनरेगा समेत कई बड़ी योजनाएं कांग्रेस की देन हैंस लेकिन पिछले पांच साल में मोदी जी ने क्या किया. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी किसानों के लिए कुछ नहीं किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में अभी विचारधारा की लड़ाई चल रही है. एक तरफ गुरुनानक देव जी की सीख लोगों को जोड़ने का काम करती है, वहीं दूसरी तरफ आरएसएस की विचारधारा देश को बांटने में लगी है. राहुल गांधी की रैली में एक लाख से ज्यादा लोगों के भाग लेने की खबरें आ रही हैं.

मालूम हो कि राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर राफेल डील को लेकर करारा हमला बोला और कहा कि पीएम के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. इसके बाद वह पंजाब दौरे पर निकले. चंडीगढ़ में पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने उनका स्वागत किया और फिर राहुल गांधी मोगा के विए निकले. मोगा में उन्होंने भूमिहीन किसानों और मजदूरों को कर्ज माफी से जुड़े प्रमाण पत्र सौंपे. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी पंजाब के बाद हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे. वह हिमाचल प्रदेश के चंबी में रैली को संबोधित करेंगे.

Abhinandan Varthaman Shot Pakistani Plane Proof: विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने कंट्रोल रूम को दी थी पाकिस्तानी विमान एफ-16 को मार गिराने की सूचना, सबूत आए सामने

Honda New Civic 2019: पांच रंगों के साथ नई होंडा सिविक भारत में लॉंच, जानिए फीचर्स और कीमत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर