लखनऊ. Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रोड शो कर रही है. इस रोड शो में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के दोनों प्रभारी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ अन्य दिग्गज नेता शामिल हो रहे हैं. यह रोड शो लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से निकल कर लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय तक पहुंची. रोड शो के कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्र के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों और वायुसेना का पैसा चुराया है. यह कहते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा कि चौकीदार चोर है. अपने संबोधन में राहुल गांधी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश देश का हार्ट है. ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में हम यहां फ्रंटफुट पर है. हम तीनों कांग्रेस की सरकार बनाए बगैर आराम से नहीं बैठेंगे.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी आज पहली बार उत्तर प्रदेश आई है. इस कारण उनके स्वागत के लिए यूपी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच गजब का उत्साह है. रोड शो के रास्ते में जगह-जगह प्रियंका के स्वागत के लिए वेलकम प्वाइंट बनाए गए है. कांग्रेस मुख्यालय को फूलों से सजाया गया है. पूरे शहर में जगह-जगह बैनर-पोस्टर लगाए गए है.

बताते चले कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस एकला चलो की राह पर है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए यूपी में एक तरफ समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल का महागठबंधन है तो दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों के साथ है. इन दोतरफा चुनौती के बीच कांग्रेस अपने जनाधार को बढ़ाने के लिए प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को बड़ी जिम्मेदारी देकर मैदान में उतार चुकी है.

यहां देखें प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के लखनऊ रोड शो के लाइव अपडेट्स- Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates:

Live Blog

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, फिर कहा चौकादार चोर है

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने फिर कहा कि चौकीदार चोर है. अपने संबोधन में राहुल गांधी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश देश का हार्ट है. ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में हम यहां फ्रंटफुट पर है. हम तीनों कांग्रेस की सरकार बनाए बगैर आराम से नहीं बैठेंगे.

कांग्रेस मुख्यालय पहुंचा रोड शो, कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं राहुल गांधी

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: रोड शो कांग्रेस मुख्यालय तक पहुंच चुका है. जिसके बाद राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्र के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों और वायुसेना का पैसा चुराया है.

बिजली तार की वजह से रोकना कई बार पड़ा रोड शो

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: कांग्रेस से रोड शो को बिजली के तार की वजह से कई जगह पर रोकना पड़ा. शहर में कई जगह पर बिजली के तार कम ऊंचाई पर थे. जिसके कारण रोड शो में यूज की गई बस को रोक कर डंडे के सहारे तार को ऊपर उठाना पड़ा. इस दौरान राहुल गांधी सहित बस पर खड़े नेताओं को बैठना पड़ा.

रोड शो के जरिए कांग्रेस ने अपनी ताकत का अहसास कराया

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: एयरपोर्ट से कांग्रेस मुख्यालय तक जारी रोड शो के जरिए कांग्रेस अपनी ताकत का अहसास करा रही है. जो लोग यह मान कर चल रहे थे कि कांग्रेस यूपी में कमजोर हो चुकी है, वे रोड शो में उमड़ी लोगों की भीड़ को देखकर चिंतित होंगे.

सड़क के दोनों किनारे खड़ी है लोगों की भारी भीड़, डांस भी कर रहे हैं कार्यकर्ता

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: कांग्रेस के रोड शो को देखने के लिए सड़क के किनारे कांग्रेस के कार्यकर्ता खड़े है. कार्यकर्ता अपनी खुशी का इजहार करते हुए नाच-गान भी कर रहे है.

राहुल-प्रियंका-सिंथिया संग राज बब्बर भी रोड शो में शामिल, धीरे-धीरे कांग्रेस मुख्यालय तक पहुंच रहा कारवां

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: कांग्रेस नेताओं का काफिला धीरे-धीरे कांग्रेस मुख्यालय तक पहुंच रहा है. अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर भी बस की छत पर सवार है.

कांग्रेस का मेगा रोड शो शुरू, बस की छत पर सवार है राहुल-प्रियंका

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: लखनऊ में कांग्रेस का रोड शो शुरू हो चुका है. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया बस की छत पर खड़े है. धीरे-धीरे बस कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन के लिए लाई जा रही है.

कार्यकर्ताओं ने गुलदस्ता देकर किया राहुल गांधी का स्वागत

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: रोड शो के लिए लखनऊ पहुंचने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का गुलदस्ता के साथ स्वागत किया. राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी दिखी.

रोड शो के लिए लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी, साथ में हैं राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: लखनऊ रोड शो के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंच गई है. लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका स्वागत कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने बड़े ही गर्मजोशी से किया.

राहुल और प्रियंका की आगवानी के लिए एयरपोर्ट पहुंचे कांग्रेस नेता

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: यूपी रोड शो के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लखनऊ एयरपोर्ट पर आगवानी करने के लिए कांग्रेस के नेता एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं. एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जमा है.

आ गई बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: कांग्रेस के रोड शो के लिए लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बड़े-बड़े बैनर लगाए गए है. एक बैनर का में नारा दिया गया है- आ गई बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी.

लखनऊ में लगे पोस्टर में देवी दुर्गा के रूप में दिखी प्रियंका गांधी

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: लखनऊ रोड शो के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर लगाए गए एक पोस्टर में प्रियंका गांधी को देवी दुर्गा के रूप में दिखाया गया है. इस पोस्टर में लिखा गया है, मां दुर्गा का रूप बहन प्रियंका जी का लखनऊ आने पर हार्दिक स्वागत.

विशेष राज्य की मांग पर धरने पर बैठे हैं आध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: मिशन यूपी के तहत निकाली जा रही लखनऊ रोड शो से पहले राहुल गांधी टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू के धरने में पहुचे. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू विशेष राज्य के दर्जें की मांग के लिए धरने पर बैठे है.

मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ हूं, पीएम मोदी ने झूठ बोला - राहुल गांधी

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: रोड शो के लिए लखनऊ रवाना होने से पहले चंद्रबाबू नायडू के धरने में पहुंचे राहुल गांधी ने कहा, "मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ हूं. पीएम ने आंध्र प्रदेश के लोगों से किया वादा पूरा नहीं किया है. पीएम मोदी ने झूठ बोला है."

चंद्रबाबू नायडू के धरने में आंध्र प्रदेश के लोगों के सामने राहुल गांधी ने दिया भाषण

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: लखनऊ रोड शो से पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के धरने में पहुंचे राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के लोगों को संबोधित भी किया. बता दें कि आंध्र प्रदेश के हजारों लोगों के साथ टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू धरने पर बैठे है.

लखनऊ जाने से पहले चंद्रबाबू नायडू के धरने में पहुंचे राहुल गांधी

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Road show Lucknow Live Updates: रोड शो के लिए लखनऊ जाने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के धरने में पहुंचे. चंद्रबाबू नायडू के धरने में कई विपक्षी नेता पहले से मौजूद है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App