नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने अंग्रेजी अखबार द हिंदू में छपी एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल सौदे में समानांतर बातचीत की है, जिससे देश को नुकसान हुआ. राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने आम जनता के 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दे दिए. मैं साल भर से कह रहा हूं कि राफेल घोटाले में खुद पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ है. इससे साफ है कि चौकीदार चोर है.

राहुल ने कहा, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद ने खुद कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे एचएएल को खारिज कर अनिल अंबानी की कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट देने को कहा था. राहुल गांधी ने कहा कि राफेल मामले की जेपीसी जांच होनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी राफेल घोटाले में दोषी हैं. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने झूठ बोला. मैं सेना के जवानों से बात करना चाहता हूं.

गोवा के सीएम से मिलने पर राहुल गांधी ने कहा, मैं मनोहर पर्रिकर से मिला लेकिन वहां राफेल पर कोई बातचीत नहीं हुई. मैं सिर्फ उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछने गया था. प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने कहा, हमने अपना काम कर दिया है, अब आपकी ड्यूटी है कि देश को बताएं कि प्रधानमंत्री चोर हैं. प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ पर राहुल गांधी ने पहली बार चुप्पी तोड़ी. राहुल ने कहा, आपको जिससे पूछताछ करनी है, करें लेकिन राफेल मामले पर भी बयान दें.

PM Narendra Modi Attacks Congress In Lok Sabha: लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी के कांग्रेस और विपक्ष पर 10 बड़े व्यंग्य बाण

Rahul Gandhi Bhopal Rally: भोपाल में राहुल गांधी की किसान आभार रैली आज, पोस्टर में PM नरेंद्र मोदी को बताया रावण, कांग्रेस अध्यक्ष को राम

यहां पढ़ें Rahul Gandhi Press Conference Highlights

Highlights

राफेल मामले की हो जेपीसी जांच: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल मामले की जेपीसी जांच होनी चाहिए. हमने अपना काम कर दिया है, अब आपकी ड्यूटी है कि देश को बताएं कि प्रधानमंत्री चोर हैं. प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ पर राहुल गांधी ने पहली बार चुप्पी तोड़ी. राहुल ने कहा, आपको जिससे पूछताछ करनी है, करें लेकिन राफेल मामले पर भी बयान दें.

राफेल घोटाले में दोषी हैं मोदी: राहुल

राहुल गांधी ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी राफेल घोटाले में दोषी हैं. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने झूठ बोला. मैं सेना के जवानों से बात करना चाहता हूं.गोवा के सीएम से मिलने पर राहुल गांधी ने कहा, मैं मनोहर पर्रिकर से मिला लेकिन वहां राफेल पर कोई बातचीत नहीं हुई. मैं सिर्फ उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछने गया था.

मोदी ने ओलांद से कहा-अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट दो: राहुल

राहुल ने कहा, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद ने खुद कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा कि एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दीजिए. राहुल गांधी ने कहा कि अब एक रिपोर्ट आई है, जिसमें डिफेंस मिनिस्ट्री के अधिकारी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी फ्रांस की सरकार से समानांतर बातचीत कर रहे थे. इससे साफ है कि चौकीदार चोर है.

नरेंद्र मोदी ने 30 हजार करोड़ अनिल अंबानी को दिए: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने आम जनता के 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दे दिए. द हिंदू में छपी एक खबर का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा, मैं साल भर से कह रहा हूं कि राफेल घोटाले में खुद पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ है.

कुछ देर में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

गुरुवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. पीएम ने कहा था कि कांग्रेस ने सेना और वायुसेना का अपमान किया. उसे कमजोर बनाया. जवानों को बुलेटप्रूफ जैकेट तक नहीं दी गईं. पीएम नरेंद्र मोदी के इन्हीं आरोपों का जवाब देने के लिए कुछ देर में राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App