नई दिल्ली. बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बन रहे महा गठबंधन में आरजेडी से सीट के बंटवारे को लेकर चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में रैली करेंगे. बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महागठबंधन के लिए 15 सीटों की मांग कर रहे हैं. हालाकिं, लालू प्रसाद यादव की आरजेडी उन्हें यहां 15 सीट देने के लिए तैयार नही है.

बिहार के महागठबंधन में लालू यादव की आरजेडी, उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी और कांग्रेस के बीच सीटों के लिए तानातनी हो रही हैं. कुछ समय पहले एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ने भी कुछ सीटों की मांग करनी शुरू कर दी है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि आज गांधी मैदान पर राहुल गांधी अपनी रैली में सीटों की साझेदारी की घोषणा कर सकते है. 28 साल बाद पटना के गांधी मैदान में होने जा रही इस राहुल गांधी रैली को आने वाले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए काफी महत्तवपूर्ण माना गया है.

ऐसा माना जा रहा है कि इस महागठबंधन में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता (रालोस्पा) और शरद यादव की लोकतांत्रिक जनता दल ( लोजद) पार्टी एक जुट होकर एक ही चुनाव चिन्ह से लड़ते नजर आ सकते हैं. वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर (हमसे) के जीनतराम मांझी और राजद नेता तेजस्वी यादव, इंसान पार्टी नेता मुकेश सहनी वाम दलों के नेताओं के आज रैली में शामिल होने की पूरी आशंका नजर आ रही है.

Rahul Gandhi Dinner With Students: बजट के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में छात्रों के साथ किया सरप्राइज डिनर

Amit Shah In Dehrudun : देहरादून में राहुल गांधी पर गरजे अमित शाह, बोले-अयोध्या में उसी जगह बनेगा राम मंदिर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App