Rahul Gandhi On NEET JEE Exam: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीट 2020 एग्जाम और जेईई 2020 एग्जाम को लेकर विरोध कर रहे छात्रों का समर्थन किया है. साथ ही नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है. राहुल गांधी ने छात्रों की मांग का समर्थन करते हुए ट्वीट में लिखा कि आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं. नीट, जेईई परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए. केंद्र सरकार को नीट और जेईई परीक्षा को लेकर छात्रों के मन की बात सुननी चाहिए.

राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना को लेकर देश में परिस्थितियां अभी सामान्य नहीं हुई हैं. ऐसे में अगर नीट और जेईई की परीक्षा देने वाले छात्र छात्राओं व उनके अभिभावकों ने कुछ चिंताएं जाहिर की हैं तो भारत सरकार व टेस्ट कराने वाली संस्थाओं को उस पर सही विचार करना चाहिए. प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर इसे सत्याग्रह अभियान नाम दिया है.

इसके साथ ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी परीक्षा स्थगित करने का मांग की है. सिसोदिया ने आरोप लगाया कि सरकार परीक्षा के नाम पर छात्रों की जिदंगी से खेल रही है. गोपाल राय ने कहा कि अगर सरकार कोई विकल्प बना रही है तो छात्रों से बातचीत करनी चाहिए. साथ ही केंद्र सरकार में सहयोगी और लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखकर परीक्षा स्थगित करने की मांग की है.

बता दें कि देश में तेजी से फैल रह कोरोना महामारी और बाढ़ के प्रकोप की वजह से छात्र को चिंता है कि वह परीक्षा की तैयारी कैसे करेंगी और सेंटर तक कैसे पहुंचेंगे. कोरोना काल के दौरान छात्र सड़कों पर विरोध प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं. इसलिए सोशल मीडिया पर सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. छात्रों के इस विरोध को विपक्षी पार्टी के नेताओं का पूरा समर्थन मिल रहा है.

China India Standoff: बार्डर से पीछे हटने को तैयार नहीं चीन, फिर दिखाई भारत को आंख, सेना पूरी तरह तैयार

Non-Gandhi Congress President: गैर-गांधी को बनना चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष, नई किताब में प्रियंका गांधी ने किया राहुल का समर्थन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर