नई दिल्ली. हाल ही में हुए राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी जीत हासिल करते हुए सरकार बनाने जा रही है. अभी तक किसी भी राज्य में मुख्यमंत्रियों ने शपथ भी नहीं ली है और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने एलान कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी किसानों का कर्जा माफ करेगी. बता दें कि चुनावी रैलियों के दौरान राहुल गांधी समेत तीनों राज्यों के दिग्गज नेताओं ने कर्ज से जूझ रहे किसानों को कांग्रेस सरकार बनने पर कर्जा माफ करने की घोषणा की थी.

गौरतलब है कि तीनों राज्यों में बीजेपी को पटखनी देते हुए कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है. मध्य प्रदेश में पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को नए सीएम के रूप में चुना है. वहीं राजस्थान में भी सीएम का फंसा पेच सुलझ चुका है, वहां अशोक गहलोत एक बार फिर राज्य की कमान संभालने जा रहे हैं और सचिन पायलट डिप्टी सीएम बन सकते हैं. दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में टीएस सिंहदेव का नाम मुख्यमंत्री के तौर पर सामने आया है. हालांकि अभी तक किसी भी राज्य के सीएम का शपथ ग्रहण समारोह नहीं हुआ है.

बता दें कि बीते 11 दिसंबर को राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव के नजीते जारी हुए थे. जिसमें बीजेपी शाषित राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा को पानी पिलाते हुए कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल की. वहीं मिजोरम में एमएनएफ और तेलंगाना में केसीआर की टीआरएस ने फिर अपनी सरकार बनाई. 

Gehlot CM and Pilot Deputy CM in Rajasthan: राहुल गांधी ने निकाला बीच का फॉर्मूला, अशोक गहलोत सीएम, सचिन पायलट डिप्टी सीएम

Madhya Pradesh CM Kamal Nath: सीएम इलेक्ट कमलनाथ बोले- पूरा करेंगे वचन पत्र, पद की भूख नहीं, 13 दिसंबर को ही इंदिरा गांधी ने जनता को सौंपा था

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर