नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर एकबार फिर सरकार को घेरा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार मंडियों को खत्म कर रही है। उन्होंने कहा कि इसका सीधा असर न केवल किसानों पर बल्कि देश के मिडिल क्लास और देश की सामाजिक और आर्थिक स्थिरता पर पड़ेगा। उन्होंने ये बातें केरल के तिरुवंबाडी में कहीं।

उन्होंने कहा, “देशभर में कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ प्रदर्शन चल रहा है। मैं उनके प्रदर्शन को पूरी तरह समझता हूं। ये कृषि क़ानून मूल रूप से भारतीय कृषि क्षेत्र की रीढ़ को नष्ट कर देंगे। हमारा कृषि क्षेत्र किसानों की बजाय 2-3 बड़े उद्योगपतियों के हाथ में चला जाएगा।”

राहुल गांधी ने कहा, “कृषि हमारे इतिहास, संस्कृति और विरासत का एक आंतरिक हिस्सा है. मैं किसानों और उनकी नवाचार करने की क्षमता में विश्वास करता हूं। लेकिन उनकी बुद्धिमत्ता, साधन संपन्नता, भावना के लिए एक मंच की आवश्यकता होती है। उन्होंने इस देश को बहुत कुछ दिया है।”

मालूम हो कि राहुल गांधी के केरल दौरे का आज दूसरा दिन है। इससे पहले सोमवार को वायनाड में उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया और बापू की शिक्षाओं को याद किया।

UP Population Control Bill: एक बच्चे को मिलेगा गोल्ड कार्ड और दो बच्चे होने पर मिलेगा ‘ग्रीन कार्ड’

Kaushambi Child Death: ड्यूटी पर तैनात स्टाफ मोबाइल पर लगे रहे, वार्मर मशीन में रखे नवजात की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर