उत्तर प्रदेश. लखीमपुर खीरी हिंसा की आग बुझने की बजाय सुलगती ही जा रही है. इस मामले में पहले भी यूपी सरकार पर मंत्री के बेटे का पक्ष लेने के आरोप लग चुके हैं. अब इस मामले को लेकर कांग्रेस डेलिगेशन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंचा. यहाँ कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ( Rahul Gandhi meets President Ramnath Kovind ) ने उत्तर प्रदेश के गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की.

राहुल ने राष्ट्रपति से क्या कहा

कांग्रेस डेलिगेशन आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंचा. कांग्रेस पार्टी का 7 सदस्यीय डेलीगेशन राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रेसिडेंट से कहा है कि लखीमपुर खीरी के पीड़ित परिवार चाहते हैं कि उनके बेटे की जान लेने वालों को कड़ी से कड़ी सजा हो. उन्होंने यह भी कहा की सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद भी यूपी पुलिस आशीष मिश्रा के साथ रियायत बरत रही है. खबरों की मानें तो कांग्रेस का यह प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग कर सकता है. कांग्रेसियों का मानना है कि इस मामले में प्रेसिडेंट के हस्तक्षेप की आवश्यक्ता है.

राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में प्रियंका गांधी के अलावा राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी और वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद शामिल रहे. लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर कांग्रेस शुरू से मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग कर रही है. बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को 3 दिन की एसआईटी कस्टडी में भेजा गया है. 

यह भी पढ़ें :

ICC Men’s T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका के लिए कोई फीस नहीं लेंगे माही, BCCI ने किया शुक्रिया

The Kapil Sharma Show में जल्द नजर आएंगी Juhi Chawla

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर