नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को श्रीनगर पहुंच सकते हैं. सूत्रों की मानें तो श्रीनगर के दौरे पर राहुल गांधी के साथ 9 अन्य विपक्षी नेता भी मौजूद रहेंगे. हालांकि राहुल गांधी या कांग्रेस की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. इससे पहले जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यापाल मलिक ने राहुल गांधी को कश्मीर आने का निमत्रंण दिया था.

विपक्षी दल के नेताओं में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, सीपीआई के डी राजा, सीपीएम के सीताराम येचुरी और आरजेडी के मनोज झा प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे.

राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के साथ श्रीनगर जाएंगे वह स्थानीय नेताओं और लोगों से मुलाकात करेंगे.इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा की कुछ रिपोर्टें सामने आईं हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पारदर्शी तरीके से इस मामले पर चिंता व्यक्त करनी चाहिए.

राहुल गांधी और 9 विपक्षी दलों के नेताओं के श्रीनगर जाने की खबर के बाद जम्मू-कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने राजनीतिक नेताओं से अनुरोध किया जाता है कि वे श्रीनगर की यात्रा पर न जाएं, क्योंकि वे इससे अन्य लोगों को असुविधा में डाल सकते हैं. घाटी के कई क्षेत्रों में प्रतिबंध है और उनके जाने की वजह से हालात बिगड़ सकते हैं.

कश्मीर के हालात पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर नराजगी जाहिर करते हुए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधाते हुए कहा कि वह घाटी का दौरा करें और जमीनी हालात का जायजा लें, इसके लिए वह उन्हें विमान भेजेंगे.

आखिरकार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्य पाल मलिक के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है.

Nirmala Sitharaman on Economic Crisis Social Media Reactions: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने माना वैश्विक मंदी का असर भारत पर भी, सोशल मीडिया पर लोग बोले- मोदी है तो मंदी है

P Chidambaram CBI custody in INX Media Case: पी चिदंबरम के कार्यकाल में गढ़ा गया था हिंदू आंतकवाद, अमित शाह से लेकर असीमानंद तक इन पांच लोगों को झेलनी पड़ी थी यातनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App