लातूर/मुंबई. पूर्व कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि चांद पर रॉकेट पर भेज देने से देश के युवाओं का पेट नहीं भरने वाला है. लातूर में कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करत हुए उन्होंने कहा कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन, इसरो की स्थापना कांग्रेस ने की थी. 2 दिनों में रॉकेट नहीं बन जाता है, उसके लिए सालों लगते हैं. मगर पीएम मोदी इसका फायदा ले रहे हैं. सिर्फ चांद पर रॉकेट भेज देने से देश के युवाओं का पेट नहीं भरने वाला है. मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करके रख दिया है.

इसके बाद उन्होंने रविवार शाम मुंबई के धारावी में भी एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान राफेल को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि राफेल डील में चोरी की गई है. रक्षा मंत्रालय ने साफ-साफ लिखा था कि प्रधानमंत्री इस डील में दखलअंदाजी कर रहे है. इसलिए मोदी सरकार को इस बात का अफसोस है. राफेल नाम उन्हें चुभता है इसलिए राजनाथ सिंह खुद राफेल लेने फ्रांस गए.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि जब देश में रोजगार नहीं है तो मुझे दुख होता है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. जीएसटी की वजह से लोग परेशान हैं. गुजरात के व्यापारी हमें बता रहे हैं कि पीएम मोदी ने उन पर इंस्पेक्टर राज थोप रखा है.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी अंग्रेजों की तरह देश को बांट रही है. जिस प्रकार अंग्रेजों ने हमारे देश को लूटा था, उसी तरह से बीजेपी गरीबों को लूट कर अमीरों के खजाने भर रही है. इसके खिलाफ लोगों को एकजुट होकर अन्याय को रोकना होगा.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में वोट पड़ेंगे. महाराष्ट्र में कांग्रेस एनसीपी और अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. इनकी टक्कर सत्ताधारी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन से है.

Also Read ये भी पढ़ें-

 गृह मंत्री अमित शाह का बयान- पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से ज्यादा विदेश यात्राएं कीं

हरियाणा में कांग्रेस का किसान कर्जमाफी का वादा भी कहीं वादाखिलाफी न बन जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App