नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी बैंकॉक चले गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी ने शनिवार को विस्तारा एयरलाइंस के विमान से नई दिल्ली से बैंकॉक की उड़ान भरी है. महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से चंद दिन पहले ही राहुल गांधी का भारत छोड़ विदेश जाने से राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना है. राहुल गांधी कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं, ऐसे में चुनाव के वक्त उनके बैंकॉक जाने पर सवाल उठ रहे हैं. दूसरी तरफ हरियाणा और महाराष्ट्र दोनों राज्यों में दो बड़े नेता अशोक तंवर और संजय निरुपम पार्टी से नाराज हो गए. तंवर ने तो शनिवार को कांग्रेस से इस्तीफा भी दे दिया. पार्टी में चल रही अंदरुनी कलह के बीच राहुल गांधी का बैंकॉक जाना समझ से बाहर है. इससे पहले भी 2015 में वे बैंकॉक छुट्टिया मनाने चले गए थे.

कांग्रेस में अंदरुनी कलह-

हरियाणा के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने आरोप लगाए कि टिकट बंटवारे में धांधली की गई है और राहुल गांधी के करीबी नेताओं को किनारे लगा दिया. इससे पहले तंवर ने नई दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास के बाहर प्रदर्शन भी किया था.

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भी कांग्रेस में कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी के बड़े नेता संजय निरुपम भी आला नेताओं से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ रही है ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में उन्होंने प्रचार करने से सख्त मना कर दिया.

महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 को वोटिंग-

हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने है. हरियाणा की 90 और महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होनी है. इस चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे. विधानसभा चुनाव में सिर्फ 15 दिन बचे हैं और राहुल गांधी का बैंकॉक जाना कई सवाल उठा रहा है.

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने दिया था अध्यक्ष पद से इस्तीफा-

इस साल मई में हुए लोकसभा चुनाव में देशभर में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली थी. उसके बाद राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने. अंततः उनकी मां सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया.

2015 में भी राहुल गांधी बैंकॉक गए थे-

इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी छुट्टिया मनाने दो महीने के लिए बैंकॉक चले गए थे. उस दौरान भी उन पर कई तरह के सवाल उठाए गए थे. सत्ता पक्ष के नेताओं ने उनको निशाने पर लिया था. लोकसभा के बजट सत्र में भी वे नहीं पहुंचे थे.

Also Read ये भी पढ़ें-

देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और कितना बिखरेगी?

हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ी

हरियाणा में अशोक तंवर के बाद महाराष्ट्र में संजय निरुपम की बगावत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App