नोएडा: हाथरस रेप पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी के साथ यूपी पुलिस ने पहले उनके साथ हाथापाई की और फिर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है. राहुल गांधी के साथ काफिले में चल रही प्रियंका गांधी और बाकी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कथित तौर पर लाठीचार्ज किया है. गौरतलब है कि आज सुबह करीब 11 बजे दिल्ली से हाथरस जाने के लिए निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का काफिले को यूपी पुलिस पहले डीएनडी पर रोका और जब वो पैदल ही हाथरस के लिए निकल पड़े तो रास्ते में उनकर और कांग्रेस के बाकी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

इस दौरान राहुल गांधी के साथ भी पुलिस ने बदसलुकी की और उन्हें धक्का मारकर सड़क पर गिरा दिया. राहुल गांधी फिर भी नहीं मान रहे हैं और हाथरस जाने पर अड़े हैं. राहुल गांधी को पुलिस के आला अधिकारी रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान मीडिया का बड़ा हुजूम भी राहुल गांधी के काफिले के साथ चल रहा है. लाठीचार्ज में कई मीडियाकर्मियों को भी चोट लगी है.

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को रोकने के लिए पुलिस धारा 144 लगा सकती है, वीडियो में एक आला अधिकारी कहते हुए भी सुनाई दे रहे हैं कि धारा 144 लगाई जा सकती है जिसके जवाब में राहुल गांधी कह रहे हैं कि धारा 144 लग जाती है तो भी वो अकेले हाथरस जाएंगे. पैदल ही ग्रेटर नोएडा तक पहुंचे राहुल गांधी को पुलिस ने धारा 188 का हवाला देते हुए गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान राहुल गांधी ने पूछा भी कि धारा 188 क्या है और मैने कौन सा कानून तोड़ा है जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है? इसके जवाब में पुलिस अधिकारी ने कहा कि आपने धारा 144 का उल्लंघन किया है जिसके चलते आपकी गिरफ्तारी हो रही है.

Hathras Rape Case: डीएनडी पर काफिला रोके जाने के बाद पैदल ही हाथरस के लिए निकले राहुल और प्रियंका गांधी

Hathras Gangrape Victim Died: हाथरस की बेटी ने दिल्ली में तोड़ा दम, मामले की लीपापोती में लगे जिलाधिकारी