July 18, 2024
  • होम
  • राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस ने किया ऐलान

राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस ने किया ऐलान

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 25, 2024, 10:23 pm IST

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष (एलओपी) होंगे। यह निर्णय कांग्रेस पार्टी ने लिया है और इसकी सूचना कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने चिट्टी लिखकर प्रोटेम स्पीकर को दे दी है. कांग्रेस कार्यसमिति ने 9 जून की बैठक में इस बाबत प्रस्ताव पारित किया था. कांग्रेस के इस फैसले पर इंडी गंठबंधन के नेताओं ने भी सहमति जताई है.

राहुल गांधी पहली बार संवैधानिक पद पर

राहुल गांधी, जो कांग्रेस के प्रमुख नेताओं में से एक हैं, अब लोकसभा में नेता विपक्ष की भूमिका निभाएंगे और सरकार की नीतियों पर नजर रखेंगे और संतुलन कायम करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। उनके इस नए पदभार को संभालने से कांग्रेस पार्टी की रणनीति और भी सशक्त और प्रभावशाली होगी. राहुल गांधी पहली बार किसी संवैधानिक पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह

कांग्रेस के इस निर्णय से पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों में उत्साह का है। राहुल गांधी का राजनीतिक अनुभव और उनका दृष्टिकोण पार्टी को एक नई दिशा और ऊर्जा प्रदान करेगा। इसके अलावा, यह कदम आगामी चुनावों में कांग्रेस की स्थिति को मजबूत करने में भी मददगार साबित हो सकता है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया गया है। हमें विश्वास है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी संसद में मजबूत और प्रभावी भूमिका निभाएगी।”

राहुल बोले पूरी निष्ठा व समर्पण से काम करेंगे

इस घोषणा के बाद राहुल गांधी ने कहा कि वे इस नई जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ निभाएंगे। उन्होंने अपने समर्थकों और पार्टी के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि वे देश और जनता के हित में हर संभव प्रयास करेंगे।

राहुल गांधी की नियुक्ति से कांग्रेस पार्टी में नई ऊर्जा और दिशा का संचार हुआ है, जिससे आगामी राजनीतिक घटनाक्रम में पार्टी को लाभ होने की उम्मीद है।

 

ये भी पढ़ें:राहुल गांधी ने हाथ में संविधान की कॉपी लेकर ली सांसद पद की शपथ, कहा- जय हिंद, जय संविधान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन