Raguvansh Prasd Singh Passed Away: बिहार के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है. दिल्ली एम्स में उन्होंने आखिरी सांस ली. हाल ही में रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत बिगड़ने के उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां शुक्रवार देर रात अचानक ही उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें वेटिंलेटर सपोर्ट पर रखा गया. डॉक्टर लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रहे थे लेकिन तबीयत लगातार बिगड़ रही थी. परिवार ने उनके निधन की पुष्टि की है. उनका अंतिम संस्कार कल यानी सोमवार को होगा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की पहचान बिहार के कद्दावर नेता के तौर पर होती थी. हाल ही अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. दिल्ली एम्स में शिफ्ट कराए जाने के बाद गुरुवार को रघुवंश प्रसाद सिंह ने आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के नाम एक पत्र लिखा. जिसमें उन्होंने आरजेडी छोड़ने का ऐलान किया था.

हालांकि, उनके आरजेडी से इस्तीफे को लालू यादव ने पत्र लिखकर नामंजूर कर दिया था. साथ ही उन्हें मनाने की कोशिश करते हुए कहा था कि वो कहीं नहीं जा रहे. अब रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन की खबर से लालू प्रसाद यादव बेहद दुखी हैं. उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैंने परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे हैं. लेकिन आप इतनी दूर चले गए. नि:शब्द हूं. दुःखी हूं. बहुत याद आएंगे.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू यादव को चिट्ठी लिखकर आरजेडी से इस्तीफा देने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी एक पत्र लिखा था. दिल्ली के एम्स से ही उन्होंने ये पत्र लिखा, इसमें उन्होंने तीन मांगे बिहार के सीएम से की थीं.

Hemant Soren Meets Lalu Yadav: लालू यादव से मिलने पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा- बिहार में मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Major Organisational Reshuffling In Congress: कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल, गुलाम नबी आजाद से महासचिव का पद छिना, सुरजेवाला का पार्टी में कद बढ़ा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर