नई दिल्ली. कांग्रेस ने सोमवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा पर हमला किया कि सरकार उन सभी पात्र लोगों को मुफ्त कोविड वैक्सीन प्रदान करेगी, जिनमें 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग भी शामिल हैं. पीएम मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम अपना संबोधन समाप्त करने के कुछ क्षण बाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने उन पर हमला किया और कहा कि प्रधानमंत्री ने आखिरकार वैक्सीन खरीद के संबंध में विपक्ष की मांग को स्वीकार कर लिया है.

रमेश ने अपने ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री ने केंद्रीकृत खरीद और 18-44 साल के बच्चों के लिए मुफ्त टीकाकरण की विपक्ष की मांग को स्वीकार करने से पहले भारत के लोगों को भारी कीमत चुकाई थी. विनम्रता और पहुंच से उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा.”

आम आदमी पार्टी ने भी पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि आज की घोषणा टीकाकरण अभियान पर सरकार की खिंचाई करने का नतीजा है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि अपनी टीकाकरण नीति में बदलाव का केंद्र का फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा इसे ‘तर्कहीन’ और ‘मनमाना’ बताए जाने के बाद आया है.

सिसोदिया ने हिंदी में ट्वीट किया, “माननीय सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के लिए धन्यवाद, अब सभी पात्र आयु समूहों को मुफ्त टीका मिलेगा. यह कदम पहले उठाया जा सकता था.”

आप विधायक राघव चड्ढा ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट द्वारा खींचे जाने के बाद, केंद्र ने यह फैसला लिया, हम इसका स्वागत करते हैं. हमारी मांग एक राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान चलाने की भी थी, जिसे नजरअंदाज कर दिया गया. सुप्रीम कोर्ट के लगातार भीषण के बाद, केंद्र आखिरकार जाग गया है.” जोड़ा गया.

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘फिलहाल खुशी है कि हर नागरिक को मुफ्त टीका मुहैया कराने की मांग सरकार ने आंशिक रूप से मान ली है। प्रधानमंत्री आज भी अपने मुंह मियां मिट्ठू बने। देर आए, लेकिन पूरी तरह दुरुस्त नहीं आए।’

उन्होंने सवाल किया, ‘छह महीने में टीकाकरण की तीन बार नीतियां बदलकर लाखों लोगों के जीवन को खतरे में डालने के लिए मोदी जी को जिम्मेदार क्यों नहीं ठहराया जाए?’

पीएम मोदी ने घोषणा की कि केंद्र सरकार 21 जून से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए राज्यों को मुफ्त कोरोनावायरस वैक्सीन प्रदान करेगी, और कहा कि आने वाले दिनों में देश में वैक्सीन की आपूर्ति में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

प्रधानमंत्री ने टेलीविजन पर राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि केंद्र ने राज्य कोटे के 25 प्रतिशत सहित, वैक्सीन निर्माताओं से 75 प्रतिशत जैब्स खरीदने और राज्य सरकारों को इसे मुफ्त में देने का फैसला किया है।

PM Modi to Address Nation: अब 21 जून से सभी 18+ लोगों को मुफ्त में लगेगा टीका, नवंबर तक 80 करोड़ को मिलेगा राशन, जानें पीएम मोदी के अभिभाषण की मुख्य बातें

Junior Doctors end Strike : एमपी में जूनियर्स डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म की, मरीजों को हो रही परेशानी के चलते लिया फैसला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर