नई दिल्ली. बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने मंगलवार को टोक्यो में ओलंपिक जीतकर भारत लौटी। उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट पर मीडिया से कहा, ‘मैं इस सफलता से खुश हूं। मुझे देश का नाम रौशन करने पर बहुत गर्व है। लोगों ने मुझे बहुत सपोर्ट किया। मैं बहुत उत्साहित हूँ। धन्यवाद, लोग।” उसने कहा कि उसने एक पदक जीता है। तो अब वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ आइसक्रीम खाएंगी। सिंधु का दिल्ली एयरपोर्ट पर बैंड के साथ जोरदार स्वागत किया गया।

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी ने रवाना होने से पहले उन सभी खिलाड़ियों से चर्चा की थी जो टोक्यो ओलंपिक में शामिल हुए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की जीत पर भरोसा जताया था और कहा था कि आपकी सफलता के बाद मैं भी साथ में आइसक्रीम खाऊंगा.

विश्व की 9वें नंबर की खिलाड़ी चीन की हेबिन जिओ ने चीन की जिओ को 21-13, 21-15 से हराकर रविवार को भारतीय शटलर पीवी सिंधु द्वारा खेले गए कांस्य पदक मैच में कांस्य पदक जीता। वर्ल्ड नंबर 7 सिंधु को मैच जीतने में कोई खास दिक्कत नहीं हुई और उन्होंने महज 52 मिनट में मैच जीत लिया। यह 26 वर्षीय सिंधु का ओलंपिक खेलों में दूसरा पदक है। उन्होंने इससे पहले 2016 रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था।

CBSC Results 2021: सीबीएसई 10वीं के नतीजे घोषित, 99.04% पास, यहां देखें रिजल्ट

Tokyo Olympic 2020: हॉकी में भारत का सफर खत्म, सेमीफाइनल में भारत को 5-2 से हराकर बेल्जिम पहुंचा फाइनल में

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर