उत्तर प्रदेश. देश की जनता को अगले हफ्ते पीएम नरेंद्र मोदी भारत के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे में एक Purvanchal Expressway की सौगात देने जा रहे हैं. दरअसल, अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) का उद्घाटन करेंगे. यह एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से शुरू होकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में समाप्त होगा.

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने दी जानकारी

भारत के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे में एक Purvanchal Expressway का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते 16 नवंबर को करने जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने खुद इसकी जानकारी दी. वहीं, जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से इस कार्यक्रम के बारे में आधिकारिक पत्र प्राप्त होना अभी बाकी है. बहरहाल, उनके सम्भावित आगमन के मद्देनजर एयर मार्शल आर. जे. डकवर्थ एवं अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर कविन्द्र प्रताप सिंह द्वारा सोमवार को निरीक्षण किया गया.

इन 9 जिलों के यात्रियों को होगा फायदा

देश के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे में एक Purvanchal Expressway के खोले जाने के बाद उत्तर प्रदेश के 9 जिलों जिनमें, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर इन जिलों से सफ़र करने वाले यात्रियों को फायदा होगा.

यह भी पढ़ें :

PAK vs AUS: आज शाम ऑस्ट्रेलिया से अपना 11 साल पुराना हिसाब चुकता करने उतरेगा पाकिस्तान

NZ Vs ENG सेमीफाइनल में जीत के बाद खुशी मनाते नजर नहीं आए नीशम, बोले काम अभी खत्म नहीं हुआ

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर