Punjab Night Curfew

पंजाब.Punjab Night Curfew देशभर में कोरोना और ओमिक्रॉन के आकड़े दिन प्रतिदिन बढ़ रहे है. ऐसे में देश के लगभग सभी राज्यों ने एकबार फिर प्रदेश में कोरोना पबांदियो को लागू कर दिया है और नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है. इस बीच पंजाब सरकार भी बढ़ते कोरोना के मामलों पर एक्शन में आई है और प्रदेश में नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है.

प्रदेश में कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा, इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं का छूठ रहेगी।

24 घंटे में 127 लोगों की कोरोना से मौत

देश के सभी बड़े महानगरों में कोरोना की रफ़्तार तेज हो गई है. इसमें सबसे आगे महाराष्ट्र, दिल्ली , गुजरात , पश्चिम बंगाल, बिहार शामिल है. राजधानी दिल्ली में हाल इतना बुरा है कि खुद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इस वायरस की चपेट में आ गए है. दिल्ली में कल कोरोना के 4100 नए मरीज मिले थे, जो पहले दिन की तुलना में 1000 ज़्यादा है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 37000 से अधिक नए मामले मिले है, जिसमें 127 लोगों की इस वायरस से मौत हुई है. कोरोना का ग्राफ लगातार देश में बढ़ रहा है, यदि हालत यही रहे तो जल्द कोरोना 1 लाख के आकड़े को पार कर सकता है.

23 राज्यों में ओमिक्रॉन के 1892 मामले

कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के साथ-साथ ओमिक्रॉन के आकड़े भी बढ़ रहे है. बीते 24 घंटो में ओमिक्रॉन का आकड़ा 1700 से बढ़कर 1892 पहुंच गया है. डेल्टा वैरिएंट की तरह इस वैरिएंट से भी सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र और दिल्ली है. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का आकड़ा 568 तो वहीँ दिल्ली में यह 380 के पार पहुंच गया है. देश में ऐसे 6 राज्य है, जहाँ ओमिक्रॉन के मामले 100 से अधिक है, जिसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, राजस्थान, गुजरात और तमिलनाडु शामिल हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर