तरुणी गांधी

Punjab Elections2022

चंडीगढ़.  Punjab Elections2022 भारत निर्वाचन आयोग ने पंजाब विधानसभा चुनाव की मतदान तिथि स्थगित कर दी है। 16 फरवरी को श्री गुरु रविदास जी का प्रकाश पर्व है, इसलिए कई भक्त बनारस और काशी में दर्शन करने जाते हैं।इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप्स पर राजनीतिक दलों के बीच क्रेडिट वॉर शुरू हो गई। हर पार्टी लोगों को यह समझाने की पूरी कोशिश कर रही है कि उन्होंने ही चुनाव आयोग को मतदान की तारीख स्थगित करने के लिए सबसे पहले कहा था।

हालांकि यह बहुजन समाज पार्टी थी जिसने पहली बार 10 जनवरी को भारत के चुनाव आयोग को ज्ञापन भेजकर पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख को स्थगित करने की मांग की थी।

पंजाब बसपा अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने डेली इनख़बर से बात करते हुए कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीखों को स्थगित करने के संबंध में बसपा ने पहले फगवाड़ा एसडीएम के माध्यम से चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा था। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह को 5 दिन बाद चुनाव आयोग को एक पत्र लिखना पड़ा, जबकि भाजपा को 8 दिन बाद चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पंजाब विधानसभा चुनाव स्थगित करना पड़ा जो बहुजन समाज की नैतिक जीत थी।

भाजपा सोने वाली पार्टी- जसवीर सिंह गढ़ी

गढ़ी ने कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद में 700 कनाल में बने प्राचीन श्री गुरु रविदास जी के मंदिर को केंद्र सरकार ने बुलडोजर चलाकर बंद कर दिया था। केंद्र की भाजपा सरकार और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने भी उनसे 30 साल के पट्टे के लिए 4 करोड़ 34 लाख रुपये का भुगतान करने के लिए संपर्क किया था, जिसकी आखिरी तारीख दिसंबर में बीत चुकी थी। गढ़ी ने आगे कहा कि अगर केंद्र की भाजपा सरकार दलित समर्थक थी तो दिल्ली के तुगलकाबाद में प्राचीन मंदिर को तोड़ा जा रहा था तो उसे क्यों नहीं रोका गया। तब क्यों सोई थी बीजेपी पार्टी?

तुगलकाबाद संघर्ष के लिए सड़कों पर उतरे बहुजन समाज पार्टी के नेता

भाजपा नेताओं और पंजाब की कांग्रेस सरकार ने मंदिर के विध्वंस को रोकने के लिए पत्र क्यों नहीं लिखा। गढ़ी ने कहा कि तब भी बहुजन समाज पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक संत समाज और संगत के आशीर्वाद से तुगलकाबाद संघर्ष को लड़ने के लिए सड़कों पर उतरे थे। गढ़ी ने कहा कि दिल्ली में श्री गुरु रविदास मंदिर को गिराने वाली भाजपा सरकार आज दलितों और पिछड़े वर्गों का राजनीतिकरण कर देश को गुमराह करने की कोशिश कर रही है

यह भी पढ़ें:

Punjab: छत्तीसगसढ़ के सीएम भूपेश बघेल ,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह के खिलाफ FIR, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना पड़ा भारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर