Punab Election 2022

पंजाब.  Punab Election 2022 चुनाव आयोग ने आज पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की डेट को 14 से बदलकर 20 कर दिया है. चुनाव आयोग ने यह फैसला सभी राजनीतिक दलों की मांग के बाद किया है. वही चुनाव से पहले पंजाब में दल-बदल की राजनीती जारी है. प्रदेश में फिरोजपुर देहात से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आशु बांगड़ ने पार्टी से इस्तीफा दिया है. बता दे AAP ने आशु बांगड़ को पहले फिरोजपुर देहात से सीट आवंटित कर दी थी, लेकिन इसके बावजूद भी उनका पार्टी से जाना, aap के लिए चिंता का विषय है.

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आशु बांगड़ ने पंजाब में पार्टी के सह प्रभारी राघव चड्ढा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पंजाब में राघव चड्ढा के अलावा और कोई नेता यहां नहीं है. मैंने बड़ी ही ईमानदारी से पार्टी के लिए काम किया, लेकिन अब पार्टी में वॉलंटियर की आवाज को दबाया जा रहा है. आशु बांगड़ ने कहा कि पंजाब में लीडरशिप को इग्नोर किया जा रहा है.

AAP पंजाब को कंपनी की तरह चलना चाहती है – आशु बांगड़

आशु बांगड़ ने कहा कि पंजाब में आप का नेतृत्व एक ही आदमी के पास है और वो राघव चड्ढा है. इनके अलावा यहां कोई नहीं है. राघव चड्डा ही प्रदेश में पार्टी से जुड़े सभी मुद्दे पर बोलते है. लेकिन जिसनें पंजाब में पार्टी को खड़ा किया, अपना योगदान दिया, उनकी पार्टी में कोई जगह नहीं है. आम आदमी पार्टी एक कंपनी की तरह पंजाब को चलना चाहती है, जिसको सिर्फ एक आदमी चला रहा है. आशु बांगड़ ने कहा की पार्टी के इस व्यहार से हमे टॉर्चर किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि अगर आपने हमारे कहे मुताबिक काम नहीं किया तो आपका टिकट काट दिया जाएगा और इसी वजह से मैं इस्तीफा दे रहा हूं.

AAP कल करेगी सीएम चेहरे का ऐलान

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी कल यानि मंगलवार को सीएम के चेहरे की घोषणा करेगी। इससे पहले पार्टी ने प्रदेश में एक नंबर जारी किया था, जिसके जरिए लोग सीएम के चेहरे के लिए वोट या अपनी राय दे सकते है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कल 12 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए सीएम का नाम सामने रखेंगे।

भगवंत मान हैं रेस में आगे

पंजाब में आम आदमी पार्टी से सीएम चेहरे के लिए रेस में सबसे आगे भगवंत मान है. भगवंत मान 2 बार संगरुर से सांसद रह चुके है और प्रदेश में आप की पंजाब यूनिट के मुखिया भी है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद इस बात को कह चुके है कि वे भगवंत मान को सीएम चेहरे के रूप में देखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें:

Punjab: छत्तीसगसढ़ के सीएम भूपेश बघेल ,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह के खिलाफ FIR, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना पड़ा भारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर