चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान कुलविंदर सिंह के परिवार से मुलाकात की. सीएम अमरिंदर सिंह रविवार को आनंदपुर साहिब (रोपर) में उनके गांव पहुंचे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शहीद कुलविंदर सिंह के परिवार को 12 लाख रुपए की धनराशि के साथ हर महीने 10 हजार रुपए की स्पेशल पेंशन देने की घोषणा की.

इस दौरान सीएम कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि शहीद की याद में उनके गांव में एक स्कूल बनाया जाएगा. साथ ही गांव को आनंदपुर साहिब से जोड़ते हुए शहीद के नाम से एक सड़क निर्माण भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शहीद कुलविंदर का कोई बेटा नहीं है इसलिए हम किसी को नौकरी नहीं दे सकते हैं. इसलिए उनके परिवार को गुजर-बसर के लिए हर महीने 10 हजार रुपए की विशेष पेंशन दी जाएगी.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आत्मघाती हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. उनमें पंजाब के रहने वाले कुलविंदर सिंह भी शामिल थे. हमले के वक्त जवानों का काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था. इसी बीच आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक गाड़ी को आरडीएक्स से भरी गाड़ी से उड़ा दिया. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. इससे देशभर के लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ खासा रोष है.
World Cup 2019 India Vs Pakistan: बीसीसीआई से बोला सीसीआई- 2019 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के साथ न खेले भारत
Pulwama Terror Attack: पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट को झटका, स्‍पोर्ट्स चैनल ने भारत में बंद किया PSL का प्रसारण

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App