Friday, February 3, 2023
spot_img

Punjab New CM: कुर्सी मिलते ही भगवंत मान बोले, कोई रिश्वत मांगे तो मना मत करना, ……..

Punjab New CM

पंजाब,  Punjab New CM पंजाब के नए सरदार भगवंत ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए कल एक ऐतिहासिक फैसला लिया। उन्होंने ऐलान किया कि 23 मार्च को भगत सिंह की बरसी पर एंटी करप्शन हेल्पलाइन का नंबर जारी किया जाएगा, जो उनका पर्सनल वॉट्सऐप नंबर होगा. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों से कहा कि यदि आप से कोई काम के लिए रिश्वत मांगे तो उसे मना मत करना, उसकी ऑडियो या वीडियो रिकॉर्ड करके मुझे भेज देना, मेरा ऑफिस उसकी पूरी जांच करेगा. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा.

दिल्ली का दिया उदाहरण

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा कि जब दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने अपने 49 दिन के कार्यकल में ऐसा नंबर जारी किया था, तब भ्रष्टाचार (Corruption) पर लगाम लगी. इसी की तरह पंजाब में भी अब भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसी जाएगी। उन्होंने कहा कि ‘लोगों ने बड़ी संख्या में वोट देकर अपनी जिम्मेदारी निभा दी है, अब मेरी बारी है. पंजाब के लोगों को करप्शन फ्री सरकार मिलेगी’. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो अफसर ईमानदार है, उसे डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन यदि कोई गद्दारी करेगा तो उसे बक्शा नहीं जायेगा।

अरविन्द केजरीवाल ने की मान की तारीफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने करप्शन पर भगवंत मान के द्वारा की गई पहल की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जिस तरह दिल्ली में करप्शन खत्म हुआ उसी तरह पंजाब में भी लोग भ्रष्टाचार से मुक्त होंगे। दिल्ली में जब कोई रिश्वत की बात करता था तो लोग पूछते थे – मोबाइल निकालूं क्या?. अब पंजाब में भी इसी तरह भ्रष्टाचार खत्म होगा.

यह भी पढ़ें:

Sandeep Nangal Ambiya: जालंधर में मैच के दौरान इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर को गोलियों से भूना

Latest news