Punjab assembly elections 2022

पंजाब.  Punjab assembly elections 2022 आम आदमी पार्टी ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपनी छठी सूची जारी की है. पंजाब विधासभा में कुल 117 सीट है, जिसपर आम आदमी पार्टी अपने 96 उम्मीदवारों के नाम सामने रख चुकी है. हलाकि अभीतक पार्टी ने पंजाब चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा नहीं की है. सभी राजनीतिक पार्टियां इस चुनाव के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम सामने रख रही है और अलग-अलग मुद्दों के माध्यम से जनता को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. वहीँ चंडीगढ़ में मिली जीत के बाद AAP के हौसले बुलंद हो गए है और वह अपनी पूरी ताकत से पंजाब विधासभा में जीत का परचम दोहराना चाहती है.

विधानसभा चुनाव के लिए जारी की छठी लिस्ट

AAP ने गुरुवार को अपने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें हरगोबिंदपुर से एडवोकेट अमरपाल सिंह, अमृतसर पश्चिम से डॉ जसबीर सिंह, अमृतसर पश्चिम से जीवनजीत कौर और अमलोह से गुरिंदर सिंह को टिकट दिया गया है. इसके अलावा, फजिल्का से नरिंदर पाल सिंह सवाना, गिद्दरबाहा से प्रीतपाल शर्मा, मौर से सुखविर मैसर खाना और मलेरकोटला से डॉ मोहम्मद जमील-उर-रहमान को पार्टी ने मैदान में उतारा है.

AAP ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी की छठी लिस्ट

पिछले हफ्ते जारी किए थे 15 उम्मीदवारों के नाम

आम आदमी पार्टी ने पिछले हफ्ते विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पांचवी सूची जारी की थी. इस लिस्ट में सबसे रोचक बात यह थी कि पार्टी ने श्री चमकौर साहिब विधानसभा सीट से डॉक्टर चरणजीत सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें यह वहीँ सीट है जहां से इस वक़्त पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी विधायक है.

यह भी पढ़ें

Narottam mishra objection : कालीचरन की गिरफ्तारी से दो राज्यों में भारी बवाल, नरोत्तम मिश्रा ने जताई कड़ी आपत्ति

Corona Speed Increase Continuously देश में 12,987 नए मामले, अकेले महाराष्ट्र में 3900

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर