Punjab Election 2022

पंजाब.  Punjab Election 2022 पंजाब में विधासभा चुनाव से पहले सियासत लगातार जारी है. आम आदमी पार्टी के बड़े-बड़े दावों के बाद अब कांग्रेस भी मैदान में उतकर लोगों के हित में अपने मुद्दे सामने रख रही है. इसी कर्म में आज पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानो के हित में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर दाल, दलहन और मक्के के फसलों पर MSP का क़ानूनी हक दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हर 5 से 10 गावों बीच सरकार फसलों के लिए कोल्ड स्टोरेज बनाएगी। देश में महंगाई दर के हिसाब से मजदूरों की आमदनी तह की जाएगी और पंजाब की प्रमुख मंडी APMC में मुख्या के लिए चुनाव कराया जाएगा, जिससे इसमें कोई धाधंली ना हो सके.

वहीँ पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री तय करना जनता का काम है, पार्टी हाईकमान काफी समझदार है जो भी होगा वो पंजाब के हक में होगा। आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरे पर नवजोत सींग सिद्धू ने कहा कि मैं भगवंत मान को इसके लिए बधाई देता हूं. लेकिन पंजाब की जनता तय करेगी की प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली अभी दूर हैं.

कांग्रेस से कौन होगा सीएम का उम्मीदवार?

पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे के लिए अटकले तेज हो गई है. हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर किसे कांग्रेस पार्टी इस पद के लिए आगे करती है. हलाकि कल कांग्रेस की ओर से एक वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें इस बात का संकेत दिया गया था कि पार्टी का नेतृत्व प्रदेश में कौन करेगा। पार्टी की ओर से शेयर किए गए वीडियो में एक्टर सोनू सूद नजर आए थे, जिसमें वे बोल रहे थे कि मुख्यमंत्री बैकबेंचर ही होना चाहिए. वो ऐसा हो जिसे खुद न कहना पड़े कि वो डिजर्व करता है. वीडियो में चरणजीत सिंह चन्नी की फोटो दिखाई गई थी, जो दर्शाती है कि शायद इस बार पार्टी सीएम चन्नी को ही मैदान में उतारेगी।

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर