नई दिल्लीः पुलवामा में बीते गुरुवार को आतंकी हमले के बाद एक बार आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया. रविवार देर रात से लेकर खबर लिखे जाने तक आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 55 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए. एनकाउंटर में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई है. वहीं सेना का एक जवान भी घायल है. मुठभेड़ में पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हमला करने वाले जैश-ए-मोहम्मद आतंकी कामरान और अब्दुल राशिद गाजी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया. पुलवामा के पिंगलिना इलाके में जैश के बड़े आतंकी मोहम्मद उमर (जैश प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा), कामरान, अब्दुल राशिद गाजी के फंसे होने की सूचना थी.

मालूम हो कि बीते गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद घाटी में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चल रहे हैं. रविवार को पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक बड़े आतंकी कामरान के छिपे होने की खबर मिलने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा बल के जवानों में इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की जिसके बाद एनकाउंटर में मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए. इलाके में सर्च ऑपरेशन चल ही रहा है और जैश के आतंकी की तलाश जारी है.

माना जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी कामरान बीते गुरुवार को पुलवामा में हुए हमले का मास्टरमाइंड था. एनकाउंटर में मारे गए लोगों की पहचान मेजर वीएस धौंडियाल, हवलदार शिव राम, अजय कुमार और हरि सिंह के रूप में हुई है.

Live Blog

11:35 (IST)

Pulwama Encounter: सुरक्षा बलों ने कामरान और अब्दुल राशिद के शव की पहचान की

पुलवामा के पिंगलिना इलाके में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कामरान और अब्दुल राशिद के शव की पहचान हो गई है. कामरान अफगानिस्तान में भी काम कर चुका है और आईईडी बम बनाने में एक्सपर्ट है.

10:59 (IST)

Pulwama Encounter: घाटी के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद

बीते गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही घाटी में तनाव है. कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी है. एहतियातन इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

10:57 (IST)

Pulwama Encounter: देर रात आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हुई थी

सुरक्षाबलों ने पुलवामा के पिंगलिना इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद रविवार देर रात सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. देर रात करीब 12 बजे से सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरू हुई, जो अब तक जारी है.