नई दिल्ली. ऑनलाइन गेम पबजी (PlayerUnknown’s Battlegrounds) को भारत समेत कई देशों में बैन करने की मांग उठ रही है. कई लोगों का मानना है कि इस गेम की लत लगने के कारण समाज पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. इसकी वजह से बच्चे जिद्दी बनते जा रहे हैं और सुसाइड जैसे जानलेवा कदम भी उठा रहे हैं. मगर इस गेम का एक दूसरा पहलू भी सामने आया है. एक भारतीय कपल की शादी टूटने की कगार पर थी और पबजी की वजह से उनका रिश्ता फिर जुड़ गया.

कुछ महीनों पहले सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुआ था, जो कि एक कपल का था और उन्होंने उसी समय शादी की थी. यह फोटो केरल के एक नवदंपत्ति की थी. फेसबुक पर वायरल उस पोस्ट में बताया गया था कि दोनों साथ में पबजी गेम खेलते थे और अब इन्होंने शादी कर ली. फोटो में जो युवती है उनका नाम सलवा अहमद है और युवक का नाम है मोहम्मद रशीन. अपनी शादी के कुछ महीनों बाद अब वेलेंटाइन डे पर सलवा ने बताया कि कैसे पबजी के जरिए इन दोनों की शादी हुई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलवा का कहना है कि दोनों की मुलाकात पबजी पर नहीं हुई थी. बल्कि दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे. पिछले चार सालों से वे एक दूसरे को जानते हैं और लंबे समय से वे रिलेशन में भी थे. सलवा ने बताया कि उनके पति रशीन को गेम खेलने की आदत है. वह पहले कई घंटे ऑनलाइन गेम खेलने में बिता देते थे. दूसरी ओर सलवा को गेम खेलना बिल्कुल पसंद नहीं था. पबजी के आने से पहले रशीन फीफा और एज ऑफ एम्पायर्स जैसे ऑनलाइन गेम्स खेलने में पूरी रात भी बिता देते थे.

उस दौरान सलवा कॉलेज के फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रही थी और रशीन यूएई में नौकरी करने चले गए. इससे इन दोनों के रिश्ते में दूरियां आने लगीं. दोनों देशों में समय अलग-अलग होने के चलते दोनों कम ही बात कर पाते थे. धीरे-धीरे लड़ाई-झगड़े होने लगे और बात शादी टूटने तक पहुंच गई. इसके बाद पबजी आया, इसी दौरान यूएई में स्काइप और व्हाट्सएप जैसे प्लेटफॉर्म पर वॉइस कॉलिंग बंद कर दी गई. तब सलवा और रशीद ने पबजी पर बात करना शुरू कर दिया.

धीरे-धीरे सलवा भी पबजी में रूचि लेने लगी और रशीद के साथ टीम बनाकर खेलने लगीं. पुराने झगड़े दोनों भूलते गए और रिश्ता फिर से मजबूत हो गया. दोनों एक-दूसरे से मीलों दूर बैठे थे और पबजी उनके बात करने का एक जरिया बन गया. इसका यह फल मिला कि दोनों ने फिर से शादी करने का निर्णय लिया और आखिरकार पिछले साल शादी कर ली. सलवा का कहना है कि पबजी पर उनकी मुलाकात नहीं हुई थी बल्कि उनके बीच जो रिश्ता टूटने की कगार पर आ गया था वो पबजी के माध्यम से फिर से जुड़ गया.
PUBG Game Child Rights Commission: मानसिक सेहत के लिए बेहद खराब है पबजी, बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जताई चिंता
Tamil Nadu TikTok Bann: तमिलनाडु सरकार के मंत्री बोले- बैन हो टिक टॉक, लोग कर रहे पोर्न वीडियो अपलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App