नई दिल्ली. पबजी मोबाइल इंडिया टूर का रीजन फाइनल्स राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित किया गया जिसमें भारत के उत्तरी राज्यों की टॉप 20 टीमों ने हिस्सा लिया. टॉप 20 टीमों में शानदार भिड़ंत के बाद चार टीम ने PUBG Mobile India Tour 2019 के नेशनल फाइनल्स के लिए क्वालिफाई किया. अब ये चारों टीम कोलकाता में नेशनल फाइनल्स में हिस्सा लेंगी. जो भी इस टूर्नामेंट को जीतेगा उस टीम को 1.5 करोड़ रुपए का बड़ा ईनाम मिलेगा. फाइनल्स में जानें वाली चार टीमों में राइजिंग हैदरा, टीम टाइटंस, किल टू सर्वाइवर और रिवेंज एस्पोर्ट्स शामिल हैं. खास बात है कि अभी चार और टीमों को ग्रांड फिनाले में वाइल्ड कार्ड के जरिए एंट्री दी जाएगी जिससे गेम जिसके बाद फाइनल्स और ज्यादा रोमांचक हो जाएगा.

पबजी मोबाइल इंडिया टूर 2019 उन सभी भारतीय प्लेयर्स के लिए ओपन था जिनके पास टीचर प्रीमियम 5 पबजी अकाउंट या प्लेयर 20वां लेवल क्वालिफाई कर चुके हो. इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप में कुल 18 हजार स्कॉड ने भाग लिया जिन्होंने 3 राउंड्स में 2 लाख गेम खेले. इन 18 हजार टीमों में से सिर्फ 2 हजार टीम प्लेऑफ के लिए चुनी गईं जिसमें से 20 बेस्ट टीमों ने 25 अगस्त को जयपुर में फाइनल खेला. जयपुर से चुनी गई 4 टीम और वाइल्ड कार्ड की एंट्री के साथ चार टीमों का फाइनल्स 20 अक्टूबर को कोलकाता में आयोजित कराया जाएगा.

बता दें कि पबजी मोबाइल इंडिया टूर 2019 का टूर्नामेंट रीजन वाइज खेला जा रहा है जिसके लिए चार ग्रुप (A, B, C, D) बनाए गए हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत में एक स्क्वाड अपने ग्रुप की ही दूसरी स्क्वाड से भिड़े जिसके बाद जीतने वाला स्क्वाड अपने रीजन से टॉप पर पहुंचा. इन चारों ग्रुप के टॉप टीमों की कोलकाता में होने वाले ग्रांड फिनाले में एक दूसरे से भिड़ंत होगी.

PUBG Mobile Video Game Revenue: कमाई के मामले में दुनिया का नंबर 1 बैटल रोयाल गेम बना PUBG, एक साल में 748 % मुनाफे की बढ़ोतरी

PUBG Game in IIT Roorkee Sports Festival: आईआईटी में पबजी वीडियो गेम की धूम, स्पोर्ट्स फेस्ट में होगी बड़ी प्रतियोगिता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App