इस्लामाबाद. पाक चुनाव में इमरान खान की पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. माना जा रहा है कि पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनेंगे.गौरतलब है कि राजनीतिक जिदंगी के अलावा इमरान खान का निजी जीवन भी चर्चित रहा है. इमरान खान ने तीन शादियां की हैं. इमरान खान पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ और दूसरी पत्नी रेहम खान से तलाक ले चुके हैं. हाल ही में उन्होंने बुशरा बीबी से तीसरी शादी की थी. ऐसे में इमरान की पीटीआई को मिली जीत पर इमरान खान की पूर्व पत्नियों की भी प्रतिक्रिया आई है.

इमरान खान की पहली पत्नी और यूके में पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ ने पीटीआई को जीत मिलने पर मुबारकबाद दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि “22 साल की कड़ी तपस्या और बलिदानों के बाद आखिरकार मेरे बेटे के पिता पाकिस्तान के अगले पीएम बनेंगे.यह हार को स्वीकार करने के बाद मिले दृढ़ता, विश्वास का अविश्वसनीय नतीजा है”. वहीं 25 जुलाई को जेमिमा ने पाकिस्तान को चुनाव के दिन की बधाई देते हुए कहा था कि जिस नेता में आप विश्वास करते हैं उसे वोट दें.

इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम ने कहा मैं इस जीत से बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं क्योंकि मैं जानती थी कि यही होगा. उन्होंने कहा कि इसी वजह से वे अपनी किताब भी लिख रही हैं. रेहम ने कहा कि इमरान पर निशाना साध कर कहा है कि यह पाकिस्तान के इतिहास का एक अहम मौका है जब किसी ड्रग करने की आदत रखने वाले को देश का प्रमुख चुन लिया जाए.

रेहम खान एक पाकिस्तानी पत्रकार के साथ फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं. 6 जनवरी साल 2015 में इमरान और रहम की शादी हुई जिसके 9 महीने बाद तलाक हो गया. फिलहाल रेहम एक किताब लिख रही हैं जिसमें इमरान खान और वसीम अकरम समेत कई बड़े लोगों के नाम शामिल हैं. चुनाव के दौरान भी रेहम खान ने इमरान को लेकर कुछ भी सकारत्मक नहीं कहा था.

वहीं इमरान खान की मौजूदा पत्नी और इस्लामिक गुरु बुशरा बीबी ने पति की जीत पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि अल्लाह ने देश को लोगों का सही तरह से ध्यान रखने वाला नेता दिया है. बुशरा बीबी ने गरीबों और अनाथों को बधाई दी और कहा कि इमरान खान पाकिस्तान के नागरिकों के जीवन की रक्षा करेंगे. बता दें कि बुशरा बीबी से इमरान खान ने हाल ही में निकाह किया है. काफी चर्चाओं के बाद पीटीआई के प्रवक्ता ने इमरान और बुशरा के निकाह की बात सार्वजनिक की थी.

चुनाव प्रचार में भारत को गिन-गिन कर गाली देने वाले इमरान खान जीतते ही बोले- इंडिया से दोस्ती और व्यापार बढ़ाएंगे

पाकिस्तान चुनाव जीतकर इमरान खान भारत से बोले- कश्मीर अहम, रिश्ता सुधारें, व्यापार बढ़ाएं, इंडियन मीडिया ने विलेन बनाया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर