Thursday, August 11, 2022

अगले 1.5 साल में 10 लाख नौकरियों का वादा, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार युवाओ को रोजगार देने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. इस बात की जानकरी खुद सरकार की ओर से दी की गई है. प्रधानमंत्री कार्यलय की तरफ से मंगलवार की सुबह ट्वीट कर बताया गया कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी मोदी सरकार देगी. PMO ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा की और निर्देश दिया है कि मिशन मोड में अगले डेढ़ वर्षों में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए.

आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक और कदम- अनुराग ठाकुर बोले

पीएमओ कार्यलय की तरफ से किये गए ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रिएक्शन देते हुए इसे आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा मे एक और कदम करार दिया. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने समय के साथ सरकार को अधिक जिम्मेदार बनाया और सरकार का ध्यान अब लोगों पर केन्द्रित हो गया है.

युवाओं में नयी आशा और विश्वास लायेगा ये कदम- गृह मंत्री

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर कहा कि- नए भारत का आधार उसकी युवा शक्ति है, जिसको सशक्त बनाने के लिए मोदी जी निरंतर कार्यरत है। मोदी जी द्वारा सभी सरकारी विभागों व मंत्रालयों में 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख भर्ती करने का निर्देश युवाओं में नयी आशा और विश्वास लायेगा।

PMO के ऐलान पर कांग्रेस का तंज

प्रधानमंत्री कार्यलय द्वारा इस बात की जानकारी साझा करने के कुछ देर बाद  विपक्ष ने सरकार पर तंज कसा हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- 900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली. उन्होंने कहा कि इस देश में प्रजातंत्र को रौंद दिया गया है, बेरोज़गारी ऐतिहासिक बढ़ी हुई है. पीएम कब तक ट्विटर ट्विटर करते रहेंगे. साथ ही सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा- “वादा था 2 करोड़ नौकरी हर साल देने का, 8 साल में देनी थी 16 करोड़ नौकरियाँ. अब कह रहे हैं साल 2024 तक केवल 10 लाख नौकरी देंगे. 60 लाख पद तो केवल सरकारों में ख़ाली पड़े हैं, 30 लाख पद केंद्रीय सरकार में ख़ाली पड़े हैं. जुमलेबाज़ी कब तक? ”

यह भी पढ़े;

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news