Sunday, June 26, 2022

शाहरुख, अमिताभ, अजय, रणवीर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पान मसाला विज्ञापन से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। शाहरुख खान, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की कानूनी मुश्किलें बढ़ गई हैं। मामला पान मसाला विज्ञापन से जुड़ा है। अमिताभ बच्चन, अजय देवगन शाहरुख खान और रणवीर सिंह के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। इसमें कोर्ट का ध्यान इस ओर खींचा गया है कि ये सभी कलाकार गुटखा और तंबाकू के सेवन को बढ़ावा दे रहे हैं। यह याचिका गुरुवार को बिहार की एक अदालत में दायर की गई है।

मुजफ्फरपुर में दायर की गई अर्जी

गौरतलब है कि अजय देवगन पिछले कुछ सालों से विमल टोबैको ब्रांड के एंबेसडर हैं, जबकि शाहरुख खान भी पिछले साल इस विज्ञापन का प्रचार करते हुए नजर आए थे। अमिताभ बच्चन हाल ही में कमला पसंद में नजर आए थे जिसका प्रचार किया गया था। हालांकि बाद में उन्होंने इस ब्रांड से नाता तोड़ लिया। इस ब्रांड के साथ रणवीर सिंह ने एक डील भी साइन की है। यह याचिका मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दायर की गई है।

कोर्ट में जल्द होगी सुनवाई

याचिकाकर्ता ने कहा है कि ये कलाकार विज्ञापन में लोगों को पान मसाला गुटखा खाने के लिए प्रेरित करते हैं। याचिकाकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि कलाकार अपने रुतबे का दुरुपयोग कर रहे हैं। इसमें पुलिस को इन कलाकारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 311, 420, 467 और 468 के तहत मामला दर्ज करने को कहा गया है। कोर्ट इस मामले पर जल्द सुनवाई करेगी।

इससे पहले पिछले महीने अक्षय कुमार विमल के विज्ञापन में भी नजर आ चुके हैं। हालांकि बाद में उन्होंने भी कंपनी से नाता तोड़ लिया था। विमल के ऐड में शाहरुख खान और अजय देवगन भी नजर आ चुके हैं। वहीं अमिताभ बच्चन ने भी कमला की पसंद से अपना अनुबंध तोड़ा। गौरतलब है कि इससे पहले भी पान मसाला और गुटखा विज्ञापनों को लेकर कलाकारों की कई बार आलोचना हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :

यूपी: 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, उन्हें लेने पहुंचे शिवपाल यादव

पिता निकला बेटे और बहू का हत्यारा, पकड़े जाने पर किया चौकाने वाला खुलासा

 

SHARE

Latest news

Related news