उत्तर प्रदेश. उत्तर प्रदेश में आगामी वर्ष चुनाव है, ऐसे में सभी पार्टियों में चुनाव के लिए अपनी ताकतें झोंकनी शुरू कर दी है. प्रदेश में चुनावी गर्मी  ( UP elections 2022 ) अभी से ही देखने को मिल रही है. ऐसे में हर पार्टी ने चुनाव के लिए अपनी ताकतें झोंकनी शुरू कर दी है. एक ओर जहाँ चुनाव के मद्देनज़र विपक्ष में एकजुटता देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर पार्टियों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए वादे करने भी शुरू कर दिए हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि मौजूदा सत्तासीन पार्टी यूपी में बनी रहती है या अन्य पार्टियों से शिकस्त खानी पड़ती है. चुनाव को देखते हुए पार्टियों का एक-दुसरे पर आरोप-प्रत्यारोप ( Priyanka Gandhi targets BJP ) का सिलसिला शुरू हो गया है.

प्रियंका गांधी के बीजेपी पर तीखे वार

उत्तर प्रदेश में चुनाव आने को है, ऐसे में पार्टियां अपनी सत्ता काबिज़ करने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उत्तर प्रदेश का समय-समय पर दौरा कर रही हैं. साथ ही, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन जाने के बाद क्या क्या काम किए जाएंगे वह भी बता रही हैं. हाल ही में प्रियंका गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट को टैग करते हुए यूपी सरकार पर निशाना साधा है. बता दें बीते दिनों उत्तर प्रदेश में एक मजदूर परिवार के घर 19 करोड़ का बिजली बिल भेजा गया और उसके जल्द से जल्द भुगतान की बात कही, जिसकी वजह से यह परिवार सदमे से जूझ रहा है. इसपर प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा,

“भाजपा राज में बिजली बिलों और स्मार्ट मीटरों की लूट से प्रदेश का आमजन बुरी तरह त्रस्त है.
मेहनत मजूरी करने वाले एक परिवार को बिजली विभाग ने 19 करोड़ 19 लाख रु के बिजली बिल का नोटिस थमा दिया.
कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर बिजली बिलों की इस लूट को खत्म किया जाएगा.”

प्रियंका गांधी ने यह वादा किया है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गरीबों के साथ ऐसा शोषण नहीं किया जाएगा. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता काबिज़ हो पाती है या नहीं.

यह भी पढ़ें :

Babar Azam new record: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का जलवा, विराट कोहली को पछाड़ बाबर आज़म ने यह रिकॉर्ड किया अपने नाम

Benefits Of Black Pepper : काली मिर्च खाने के चमत्कारी फायदे, जानकर हो जायेंगे हैरान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर