नई दिल्ली. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रियंका गांधी की गले लगते हुए एक फोटो को काफी पसंद किया जा रहा है. भारत दौरे पर आईं शेख हसीना ने रविवार को अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और प्रियंका गांधी से मुलाकात की. पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने इस मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर की. इसमें वे बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना के साथ गर्मजोशी से गले मिलती हुईं दिखाई दे रही हैं. यह फोटो इंटरनेट पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.

प्रियंका गांधी ने यह फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि वे शेख हसीना से मुलाकात करने के लिए लंबे समय से बेताब थीं. उन्होंने कई कठिनाईयों को बहादुरी और दृढ़ता के साथ लड़ा, ये मेरे लिए सबसे बड़ा प्रेरणास्रोत है.

शेख हसीना बांग्लादेश की सबसे ज्यादा समय तक प्रधानमंत्री रहने वाली नेता हैं. इस साल की शुरुआत में ही उन्होंने लगातार तीसरी बार बांग्लादेशी पीएम के रूप में शपथ ली थी. केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान भी वे बांग्लादेश की पीएम थीं. उस दौरान पीएम मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी से उनके गहरे संबंध थे. इस बार भी जब वे भारत दौरे पर हैं तो उन्होंने दिल्ली में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह और आनंद शर्मा से निजी तौर पर मुलाकात की.

शेख हसीना गुरुवार को भारत दौरे पर आईं, शनिवार को उन्होने पीएम नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय वार्ता की. इस दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच तीन नए जॉइंट प्रोजेक्ट लॉन्च किए. शेख हसीना ने कहा कि पिछले पांच सालों में दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत हुए. इस दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच एलपीजी (घरेलू गैस) के आयात का भी करार हुआ. पूर्वोत्तर राज्यों में बांग्लादेश से रसोई गैस की सप्लाई की जाएगी.

वहीं पीएम मोदी ने द्विपक्षीय मुलाकात के बाद कहा कि भारत और बांग्लादेश की दोस्ती पूरी दुनिया के लिए उदाहरण है. दोनों देशों का लक्ष्य अपने लोगों के जीवन को बेहतर बनाना  है. इस दौरान भारत ने बांग्लादेश से रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे का हल निकालने पर भी जोर दिया.

Also Read ये भी पढ़ें-
बिजली चोरी के 81 हजार रुपये बिल नहीं चुकाने पर यूपी के बदायूं में 11 दिन हिरासत में रहे किसान की मौत, प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला

महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी गए बैंकॉक, कांग्रेस में जारी अंदरुनी कलह के बीच उठ रहे कई सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App