उत्तर प्रदेश. उत्तर प्रदेश में चुनाव ( Uttar Pradesh Elections 2022  ) आने वाले हैं, प्रदेश में चुनावी गर्मी अभी से ही देखने को मिल रही है. ऐसे में हर पार्टी ने चुनाव के लिए अपनी ताकतें झोंकनी शुरू कर दी है. एक ओर जहाँ चुनाव के मद्देनज़र विपक्ष में एकजुटता देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर पार्टियों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए वादे करने भी शुरू कर दिए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने आज चित्रकूट में ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ संवाद का आयोजन किया.

प्रियंका गांधी ने महिलाओं से की उनके हक़ के लिए लड़ने की अपील

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस समय चित्रकूट दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने आज नाव पर ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ संवाद का आयोजन किया. इस संवाद के दौरान उन्होंने महिलाओं से अपने हक़ के लिए लड़ने को कहा. उन्होंने कहा,

‘जो सरकार आपके लिए कुछ नहीं कर रही है, उसे आगे बढ़ाने का क्या मतलब है? मैं आपसे यह बात करने आई हूं कि आप अपना मन बना लीजिए. आप आधी आबादी हैं. आपको हक नहीं मांगना है. राजनीति में आपकी भागीदारी सुनिश्चित है. अगर चुनाव में महिलाएं उतरेंगी तो समाज में बड़ा बदलाव आएगा. कोई भी या कोई राजनीतिक दल उन्हें रोक नहीं पाएगा.’

आशा की महिलाओं को दिया समाधान का आश्वासन

प्रियंका गांधी के ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ संवाद के दौरान आशा और आंगनबाड़ी महिलाओं ने उन्हें अपनी समस्याएँ बताई, जिसपर प्रियंका गांधी ने उन्हें आश्वस्त किया कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो महिलाओं के हर समस्या का समाधान होगा.

विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी, लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी महिलाओं को टिकट

आज के ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ संवाद के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कांग्रेस महिलाओं को विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी भागीदारी दे रही है. यह शुरुआत है. लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी महिलाओं को टिकट देंगे.

यह भी पढ़ें :

Terrorists killed at Jammu Kashmir : कुलगाम में मुठभेड़, TRF कमांडर सहित पांच आतंकी मारे गए

Follow These Tips to Increase Immunity in Children बच्चों में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए ये टिप्स अपनाएं

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर