नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी की पूर्वी उत्तर प्रदेश की 41 सीटों का प्रभारी नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को दिया है जबकि बाकी 39 सीटों का प्रभारी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाया है.गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने सोमवार को लखनऊ में 25 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था जिसमें उनके साथ राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे. इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा था कि हमने प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य को कांग्रेस को इसलिए यूपी का प्रभारी बनाया था ताकि हम आपको दिखा सकें कि कांग्रेस कैसे यूपी में सरकार बनाती है.

प्रियंका गांधी को मिली 41 सीटों में लखनऊ, अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, फूलपुर, इलाहाबाद, बाराबंकी और कुशीनगर सीटें शामिल हैं जो महत्वपूर्ण सीटे हैं. वहीं ज्योरादित्य सिंधिया को मिली सीटों में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, मथुरा, पीलीभीत, धौराहरा, कानपुर और फर्रुखाबाद शामिल हैं.

सोमवार को रोड शो के जरिए कांग्रेस ने राज्य में अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की थी. इस दौरान राहुल गांधी ने राफेल, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे उठाकर सरकार पर निशाना साधा था. मायावती और अखिलेश यादव पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि हम मायावती और अखिलेश यादव की बहुत इज्जत करते हैं लेकिन यूपी के युवाओं के सपने पूरे करने के लिए हम पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे.

Priyanka Gandhi Meeting: लखनऊ में लगी प्रियंका गांधी की पाठशाला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया यूपी फतह का मंत्र

Robert Vadra Appears Before ED: बीकानेर लैंड डील मामले में रॉबर्ट वाड्रा से जयपुर में पूछताछ, ईडी ऑफिस छोड़ने आईं प्रियंका गांधी वाड्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App