Delhi Corona

नई दिल्ली. Delhi Corona राजधानी दिल्ली में सरकार ने कोरोना की रफ़्तार को देखते हुए आज प्रदेश में RT-PCR टेस्ट के दाम घटा दिए है. अब दिल्ली के सभी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में RT-PCR टेस्ट के लिए 500 की बजाय 300 रुपए लिए जाएंगे। वहीँ होम-कलेक्शन सैंपल लेने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट की फीस 500 रुपये होगी, जो पहले 700 रुपए थी. इसके साथ ही दिल्ली में अब रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 100 रुपये निर्धारित की गई है.

दिल्ली में कोरोना के 12,306 नए मामले

24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 12,306 नए मामले सामने आए हैं जबकि 18,815 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. राजधानी में हैरानी वाली बात तो ये है कि बीते 24 घंटों में कोरोना से 41 मौतें हुई हैं, जो अन्य राज्यों की तुलना में ज़्यादा है. प्रदेश में आज आए मुकाबलों के बाद कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 21 फीसदी पहुंच गया है, जो पहले की तुलना में कम है.

झारखंड में भी घटे RT-PCR के दाम

बता दें दिल्ली के साथ- साथ झारखण्ड सरकार ने भी कोरोना के खिलाफ टेस्टिंग प्रक्रिया को बढ़ाने के लिए RT-PCR टेस्ट के दाम घटाए है. सरकार के नए आदेश के मुताबिक सभी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में RT-PCR टेस्ट के लिए 400 की बजाय 300 रुपए लिए जाएंगे। वहीँ होम-कलेक्शन सैंपल लेने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट की फीस 400 रुपये होगी। इसके साथ ही सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 50 रुपये निर्धारित की है.

यह भी पढ़ें :-

Lata Mangeshkar : स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत में सुधार, दुआओं के बीच जल्द आ सकती है घर

Weather Update उत्तर भारत में 21 से 23 जनवरी तक बारिश, जारी रहेगी ठंड

 

SHARE