नई दिल्लीः राज्यसभा के लिए चार लोगों का नाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनोनीत किए हैं. जिसमें किसान नेता राम शकल, लेखक और स्तंभकार राकेश सिन्हा, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह के नाम शामिल हैं. इस बार खास बात यह रही कि इस सूचि में खेल जगत से किसी भी हस्ती को जगह नहीं मिली है. चारों चेहरे अलग-अलग राज्य से आते हैं. 

बता दें कि सोनल मानसिंह मशहूर भरतनाट्यम नृत्यांगना हैं वहीं राकेश सिन्हा दिल्ली यूनिवर्सिटी के मोतीलाल नेहरू कॉलेज में प्रोफेसर और आरएसएश के विचारक हैं. इनके अलावा यूपी से आने वाले राम शकल किसान नेता हैं और रघुनाथ देश-प्रदेश में जाने-मानें शिल्पकार हैं. सोनल मान सिंह की उम्र 74 वर्ष है तो वहीं राकेश सिन्हा 53 साल के हैं जबकि राम सकल 55 साल के हैं और रघुनाथ महापात्रा की उम्र 75 वर्ष है. 

राम शकल पूर्व में तीन बार सांसद भी रह चुके हैं. बता दें कि इस बार फिल्म जगत या खेल के क्षेत्र संबंध रखने वाली किसी हस्ती को राज्यसभा नहीं भेजा गया है. राष्ट्रपति कोविंद द्वारा मनोनीत किए गए ये चारों लोग अलग-अलग राज्य और क्षेत्र से आते हैं. आपको बता दें कि संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होने वाला है जो कि 10 अगस्त तक चलेगा.  18 दिन तक चलने वाले इस सत्र में तीन तलाक सहित अन्य विधेयक सरकार के एजेंडा में टॉप पर रहने की संभावना है.

 

यह भी पढ़ें- अगले गणतंत्र दिवस में शामिल होने के लिए भारत ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भेजा न्योता

शरिया अदालतों के पक्ष में उतरे पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, कहा- देश के सभी समुदायों को अपना पर्सनल लॉ मानने का अधिकार

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App