नई दिल्लीः हाल ही में कांग्रेस पार्टी से जुड़ी प्रियंका गांधी को जहां कई विपक्षी दलों के नेता कांग्रेस की यूपी और अन्य जगहों पर चुनावी नैया का खेबनहार करार दे रहे हैं, वहीं कांग्रेस के साथ काम कर चुके चुनावी रणनीतिकार और वर्तमान में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा है कि प्रियंका गांधी जादू की छड़ी नहीं हैं जो 2 महीने में कांग्रेस का भाग्य बदल देंगी. मालूम हो कि प्रियंका गांधी को ईस्ट यूपी में कांग्रेस का महासचिव बनाया गया है उन्होंने आज यानी 11 फरवरी को लखनऊ में विशाल रोड शो किया. प्रियंका गांधी के इस रोड शो में काफी भीड़ देखने को मिली है, जिससे यूपी को योगी आदित्यनाथ सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के माथे पर बल पड़ गए हैं. कांग्रेस ने भी बड़ी उम्मीदों से प्रियंका गांधी पर दांव खेला है. उनके भाई और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी उनके साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़े हैं.

  1. सोमवार को प्रियंका की रैली के बाद राजनीतिक महकमों से काफी प्रतिक्रियाएं आईं. इसी कड़ी में जब पटना में प्रशांत किशोर से प्रियंका गांधी से जुड़े सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा- मैं मानता हूं कि प्रियंका गांधी भारतीय राजनीति में बड़ा नाम हैं और उनके आने से आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए पर इसका असर पड़ेगा, लेकिन यह समय ही बताएगा कि वह उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का भाग्य कैसे चमकाएंगी.
  2. प्रशांत किशोर ने कहा कि वह चाहते थे कि साल 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी कांग्रेस के चुनावी अभियान को लीड करें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि उस समय कांग्रेस के लिए काम कर रहे प्रशांत किशोर ने ये नहीं बताया कि ऐसा क्यों नहीं हुआ.
  3. मालूम हो कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लंबे अरसे तक कांग्रेक के लिए काम किया और पंजाब में उन्होंने कांग्रेस को जीत भी दिलाई. हालांकि बाद में उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू जॉइन कर ली. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के समय प्रशांत किशोर नरेंद्र मोदी के लिए काम करते थे.
  4. उससे पहले गुजरात में बीजेपी नीत मोदी सरकार की जीत में प्रशांत किशोर अहम भूमिका निभा चुके थे. हाल ही में उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुंबई में मुलाकात की है, जिसके बाद कयास लग रहे हैं कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वह शिवसेना के लिए चुनावी रणनीति बनाने पर काम कर सकते हैं.

Robert Varda on Priyanka Gandhi Politics: प्रियंका गांधी को लेकर रॉबर्ट वाड्रा की जनता से भावुक अपील, प्लीज- मेरी पत्नी को सुरक्षित रखना

Priyanka Gandhi Road show Lucknow: कांग्रेस के रोड शो में पोस्टर पर देवी दुर्गा के रूप में दिखी प्रियंका गांधी, हुआ जोरदार स्वागत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App