नई दिल्ली: जेडीयू के सह राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत किशोर ने सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को जीतकर पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. चुनावी रणनीतिकार के तौर पर पहचान बनाने वाले प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पीएम पद पर उम्मीदवारी को लेकर कहा कि वो एनडीए के बड़े नेता हैं लेकिन उन्हें शीर्ष पद के दावेदार के तौर पर देखना गलत होगा.

पिछले साल सितंबर में जेडीयू में शामिल होने वाले प्रशांत किशोर से ये सवाल उनके हालिया मुंबई दौरे को लेकर पूछा गया था जहां उन्होंने मातोश्री जाकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. बिहार के बक्सर जिले के रहने वाले प्रशांत किशोर को पहचान साल 2014 में मिली. साल 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रशांत किशोर ने बीजेपी का चुनावी कैंपेन संभाला था जिसमें बीजेपी को जबर्रदस्त जीत मिली थी और पीएम मोदी प्रधानमंत्री बने थे. पर्दे के पीछे से काम करते हुए प्रशांत किशोर ने जिस तरीके से बीजेपी के चुनावी कैंपेन को संभाला था उसकी देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चा हुई.

बीजेपी जिताने के एक साल के बाद ही प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार का चुनावी कैंपेन संभाला जिसका नतीजा ये हुआ कि नीतीश कुमार तीसरी बार चुनाव जीतकर बिहार की गद्दी पर बैठे. प्रशांत किशोर से उनकी उद्धव ठाकरे हुई मुलाकात के बारे में सवाल पूछा गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि वो उद्धव ठाकरे के बुलावे पर मुंबई गए थे और दोनों ही पार्टियां एनडीए का हिस्सा हैं तो दोनों के बीच कोई अलग बात नहीं हुई. उन्होंने शिवसेना के चुनावी कैंपेन सभांलने की खबर को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वो अब एक पार्टी के सदस्य हैं और इस तरह के ऑफर किसी को नहीं दे सकते हैं.

Prashant Kishor On Priyanka Gandhi Vadra: कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार रह चुके प्रशांत किशोर बोले- प्रियंका गांधी जादू की छड़ी नहीं जो 2 महीने में कांग्रेस का भाग्य बदल दें

Bihar will Shift to Smart Prepaid Meters: सीएम नीतीश कुमार की मंजूरी, बिहार में लगेंगे बिजली के स्मार्ट प्रीपेड मीटर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App