नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बिहार से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले हैं। पहले खबरें सामने थी कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। लेकिन पीके ने खुद ऐसी तमाम अटकलों को खारिज कर दिया साथ ही बताया कि वह बिहार पर फोकस करने जा रहे हैं। इसी बीच प्रशांत किशोर ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कुछ कड़े सवालों का जवाब दिया है, जिसे आप सबका जानना जरूरी है।

योगी से ज्यादा ताकतवर अमित शाह- पीके

प्रशांत किशोर से बीजेपी से लेकर कांग्रेस और जेडीयू तक कई तरह के सवाल एक इंटरव्यू में किए गए। लेकिन रैपिड फायर राउंड में जब प्रशांत किशोर से पूछा गया कि मोदी के बाद बीजेपी का सबसे सफल नेता कौन हो सकता है? इस सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर ने गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिया। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में मुझे अमित शाह ही ऐसे नेता लगते हैं। बता दें प्रशांत किशोर को दिए गए ऑप्शन में योगी आदित्यनाथ का नाम भी दिया गया था.

कांग्रेस से क्यों हुआ मतभेद

प्रशांत किशोर के कांग्रेस में जाने की चर्चाओं को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि उनका ऐसा कोई विचार नहीं है। इस पर जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वह पार्टी में महासचिव का पद चाह रहे थे? उन्होंने जवाब देते हुए कहा अभी के कांग्रेस के संविधान के मुताबिक सभी कामों को करने के लिए व्यवस्था बनी हुई है. ऐसा कुछ भी नहीं है. पीके ने कहा कि मैंने कांग्रेस में कुछ जरूरी बदलाव का सुझाव दिया था जो पार्टी ने नहीं माना। बता दें प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने प्रेजेंटेशन के जरिए पार्टी के अंदर क्या-क्या बदलाव, सुझाव और जमीनी स्तर पर जो काम करने की आवश्यकता है उसके बारे में पार्टी के सभी नेताओं को बताया और अवगत कराया था.

जब पीके से पूछा गया कि क्या वह नेता बनने जा रहे हैं? इस सवाल पर प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं बिहार में पद यात्रा निकालने जा रहा हूं जिसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा मैंने पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजों के बाद बताया था कि मैं चुनावी रणनीतिकार का काम नहीं करूंगा . मैंने 1 साल का वक्त लिया जिसके बाद अब तय किया कि अपने राज्य बिहार में जाकर वहां पर एक प्रयास करें। मैं वहां जनता से संवाद स्थापित करुंगा जिसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

बता दें सियासी गलियारों में इस बात की खूब चर्चा है कि प्रशांत किशोर जल्द ही अपनी अलग पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. इन दिनों वह बिहार के अलग-अलग गावों का दौरा कर रहे हैं और लोगों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर