नई दिल्ली: Pranab Mukherjee on ventilator after brain surgery: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी हो गई है. प्रणब मुखर्जी की सर्जरी आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पीटल में की गई. डॉक्टरों ने सर्जरी के बाद कहा कि प्रणब मुखर्जी की सर्जरी सफल रही है और वो फिलहाल डॉक्टरों की कड़ी निगरानी के बीच वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. इससे पहले रेगुलर चेकअप के दौरान प्रणब मुखर्जी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी. प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि अस्पताल में एक अलग जांच के लिए जाने के दौरान आज मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं कि जो पिछले हफ्ते में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोविड-19 का टेस्ट करवा लें.

गौरतलब है कि साल 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी ने कोरोना संक्रमण के दौरान पूरा एहतियात भी बरता. उन्होंने बहुत कम लोगों से मिलना जुलना रखा और अमूमन खुद को घर के अंदर ही रखा बावजूद उसके वो संक्रमित हो गए. कोरोना काल के दौरान प्रणब मुखर्जी ने उनके राजाजी मार्ग स्थित आवास पर सभी तरह की सभाओं पर रोक लगा दी थी और वो सिर्फ कुछ ही लोगों से मिलते थे.

पूर्व राष्ट्रपति की सेहत के बारे में जानने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज उनकी बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी से फोन पर बात कर उनके पिता का हालचाल जाना. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर करते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना है. उनके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अन्य नेताओं ने ट्विटर पर मुखर्जी शीघ्र स्वास्थ्य की दुआ की.

Corona in Tirupati Temple: तिरुपति बालाजी में कोरोना विस्फोट, पुजारी समेत 743 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, 3 की मौत

74th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए लाल किले में लगाई जा रही है कोरोना प्रूफ लेप, जानिए इस बार कैसा होगा कार्यक्रम?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर