नई दिल्ली : गुजरात में कुछ समय बाद स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं. जिसकी तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. लेकिन उम्मीदवारों की थोड़ी मुश्किलें बढ़ने वाली है. क्योंकि इस बार गुजरात बीजेपी प्रमुख सीआर पाटिल ने हाल ही में उम्मीदवारों के लिए आवश्यक मानदंडों की घोषणा की है. उन्होंने अपनी घोषणा में कहा कि 60 साल से अधिक आयु के लोगों, नेताओं के रिश्तेदारों और जो लोग पहले से ही कॉर्पोरेशन में तीन कार्यकाल पूरा कर चुके हैं, उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा. वहीं अब इस पर पीएम मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी ने सीआर पाटिल की घोषणा पर अपत्ति जताते हुए पार्टी पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. साथ ही अमित शाह के बेटे पर भी सवाल दागे हैं.

दरअसल, प्रह्लाद मोदी की बेटी सोनल मोदी अहमदाबाद के बोदकदेव से चुनाव लड़ना चाहती थीं. लेकिन अब जब इस तरह के मानदंड के मुताबिक वो चुनाव नहीं लड़ पाएंगी. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, पार्टी जो भी नियम बनाती है, वो पूरे भारत में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर लागू होते हैं. अगर राजनाथ सिंह के बेटे सांसद बन सकते हैं, अगर मध्य प्रदेश के वर्गीस जी के बेटे विधायक हो सकते हैं और अगर गृहमंत्री के बेटे जय, जिनका क्रिकेट में कोई महत्वपूर्ण योगदान नहीं है (कम से कम मेरी जानकारी में) और ना ही मैंने उनकी इस क्षेत्र में किसी उपलब्धि के ही बारे में पढ़ा है, बावजूद इसके उन्हें क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ज़िम्मेदारी दी गई है. उनके पास क्या कोई डिग्री है कि वो सरकार के लिए उपयोगी हैं? और बीजेपी समेत दूसरे पक्षों से उन्हें लगातार सपोर्ट मिल रहा है. और अगर वो क्रिकेट बोर्ड के सचिव बन सकते हैं तो पार्टी दो सामानांतर तरीक़ों से काम कर रही है.

उन्होंने आगे कहा कि मैं साफ़ कह रहा हूँ कि अगर वो एक क़ाबिल नेता है और जीतने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है, तो संसदीय बोर्ड को उनकी बेटी को टिकट देना चाहिए ना कि इसलिए क्योंकि वो पीएम मोदी की भतीजी है. मुझे और मेरी बेटी को पीएम का रिश्तेदार होने के नाते कोई कृपा नहीं चाहिए.

Kissan Andolan Latest Update : बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने राकेश टिकैट पर दिया विवादित बयान, कहा- ‘2000 रुपये के लिए कहीं भी चले जाते हैं’

Know Who is Rihanna: जानिए कौन है रेहाना? जिनके एक ट्वीट ने सरकार में मचाई खलबली

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर